×

Goa Tourist Destination: गोवा जाने का बना रहे प्लान, पढ़ लें ये खबर, सरकार ने किया ये फैसला

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कहा कि गोवा तब तक पर्यटन के लिए नहीं खुलेगा, जब तक कि राज्य के लोग पूरी तरह से सभी पहला टीका नहीं लगा लेते।

Shashi kant gautam
Published By Shashi kant gautam
Published on: 20 Jun 2021 9:46 AM GMT
Goa Tourist Destination: गोवा जाने का बना रहे प्लान, पढ़ लें ये खबर, सरकार ने किया ये फैसला
X

Goa Tourist Destination: दोस्तों के बीच जब घूमने-फिरने की बात होती है तो गोवा का नाम सबसे पहले जुबान पर आता है। क्योंकि गोवा शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन (Goa Tourist Destination) है। यहां जाने की ख्वाहिश हर किसी की होती है लोग वहां के शांत नीले समंदर (Sea Beach) के किनारे अच्छी शाम बिताना चाहते हैं वहां मौज मस्ती करने की इच्छा तमाम लोगों की होती है।

बता दें कि देश के पर्यटन उद्योग पर कोरोना का संकट सबसे ज्यादा प्रभावी रहा है जिसकी वजह से देश का पर्यटन उद्योग इस समय खस्ता हाल है। गोवा भी इससे अछूता नहीं है वहां राज्य सरकार ने अब ऐलान किया है कि जब तक गोवा में सबको पहली कोरोना टीके की डोज नहीं लगती है तब तक राज्य में पर्यटन बंद रहेगा।

गोवा पर्यटन के लिए नहीं खुलेगा-मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कहा कि गोवा तब तक पर्यटन के लिए नहीं खुलेगा, जब तक कि राज्य के लोग पूरी तरह से सभी पहला टीका नहीं लगा लेते। सावंत ने यह भी कहा कि गोवा सरकार 30 जुलाई तक पहले टीकाकरण के 100 प्रतिशत कवरेज का लक्ष्य लेकर चल रही है।

मुख्यमंत्री सावंत ने कहा है कि जब तक टीकाकरण की पहली खुराक पूरी नहीं हो जाती, तब तक पर्यटन शुरू करने की कोई योजना नहीं है। हमारा लक्ष्य इसे 30 जुलाई तक पूरा करने का है।''गोवा सरकार के चल रहे टीका उत्सव 3.0 का उद्देश्य राज्य में सभी वयस्कों के लिए पहले टीके के डोज का 100 प्रतिशत दर करना है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत: फोटो- सोशल मीडिया

COVID-19 के कारण 2,000 से 7,200 करोड़ का नुकसान

दिसंबर 2020 में गोवा पर्यटन मंत्रालय और एक कंसल्टेंसी फर्म द्वारा संकलित एक रिपोर्ट में कहा गया था कि राज्य के पर्यटन उद्योग को COVID-19 के कारण 2,000 से 7,200 करोड़ रुपये के बीच का नुकसान हो सकता है। इस सप्ताह की शुरूआत में पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों से मुलाकात करने वाले सावंत ने यह भी कहा कि पर्यटन को खोलने से संबंधित कोई भी निर्णय 30 जुलाई के बाद ही लिया जाएगा।

30 जुलाई के बाद ही लिया जाएगा फैसला

पर्यटन इंडस्ट्री के हितधारकों ने मुख्यमंत्री को अपने ज्ञापन में गोवा में प्रवेश के लिए प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने, पर्यटकों के लिए क्वारंटीन केंद्र और मार्च 2022 तक इलेक्ट्रॉनिक नृत्य संगीत समारोहों जैसे कार्यक्रमों को बंद करने का आह्वान किया था।

गोवा शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन: फोटो- सोशल मीडिया

गोवा पर्यटन उद्योग के हितधारकों ने कहा था कि यह सभी पर्यटकों के लिए गोवा की छवि को फिर से बनाने के लिए है।गौर हो कि गोवा में कोविड-19 के 310 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1,63,358 हो गई। वही 428 और मरीज संक्रमण मुक्त हो गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story