×

Vande Bharat Express Train: यूपी में राजाओं वाली ट्रेन, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू, जानें टिकट से लेकर सब कुछ

Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train: आप सोंच रहें होंगे कि गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन का किराया, स्टापेज, ट्रेन के चलने का समय या फिर ये ट्रेन सप्ताह में कितने चलेगी, तो आपको घबराने की जरुरत नहीं, इस रिपोर्ट में हम आपको सारी जानकारी विस्तार से बताएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 7 July 2023 4:02 AM GMT (Updated on: 7 July 2023 7:54 AM GMT)
Vande Bharat Express Train: यूपी में राजाओं वाली ट्रेन, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू, जानें टिकट से लेकर सब कुछ
X
Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train (Social Media)

Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार (7 जुलाई) को गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को गरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। आप सोंच रहें होंगे कि गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन का किराया, स्टापेज, ट्रेन के चलने का समय या फिर ये ट्रेन सप्ताह में कितने चलेगी, तो आपको घबराने की जरुरत नहीं, इस रिपोर्ट में हम आपको सारी जानकारी विस्तार से बताएंगे।

वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों के बैठने की क्षमता

गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू हो गई है और आप अपना टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी ऐप या वेबसाइट पर जा सकते हैं। वंदे भारत ट्रेन में सात चेयर कार और एक एक्जीक्यूटिव क्लास कोच शामिल होंगे और इसमें 556 यात्री बैठ सकेंगे। 8 कोचों वाली इस वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल 4 जुलाई को किया गया था। यह ट्रेन शनिवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी।

कितने हैं स्टॉपेज (Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train Stoppage)

आज 7 जुलाई को गोरखपुर से ट्रेन के उद्घाटन के दौरान यह ट्रेन दोपहर 03.40 बजे गोरखपुर से रवाना होगी और आज ही रात 08.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। रास्ते में यह ट्रेन सहजनवा, खलीलाबाद, बस्ती, बभनान, मनकापुर, अयोध्या और बाराबंकी में रुकते हुए लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी। हालाँकि, जब ट्रेन नियमित सेवा शुरू करेगी, तो यह केवल बस्ती और अयोध्या में रुकेगी।

वंदे भारत ट्रेन चलने का समय (Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train Timetable)

गोरखपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 22549 गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवा 9 जुलाई से शुरू होगी। गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस गोरखपुर से सुबह 06.05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन सुबह 10.20 बजे लखनऊ पहुंचेगी। लौटते समय, 22550 लखनऊ-गोरखपुर वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से शाम 07.15 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन रात 11.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया (Gorakhpur to Lucknow Vande Bharat Express Train Tickets Price)

गोरखपुर से लखनऊ की यात्रा के लिए चेयर कार का किराया 724 रुपये है, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास की एक सीट के लिए प्रति यात्री 1,470 रुपये खर्च होंगे। अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को आईआरसीटीसी द्वारा भोजन, नाश्ता और चाय भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story