Gorakhpur Top 5 Restaurants: गोरखपुर के इन रेस्टोरेंट में लें वेज थाली का आनंद, खुश हो जाएगा दिल

Gorakhpur Top 5 Restaurants: गोरखपुर उत्तर प्रदेश का एक बहुत ही प्रसिद्ध शहर है जो अपने ऐतिहासिक स्थानों की वजह से काफी प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 2 Aug 2024 4:42 AM GMT
Top 5 Restaurants Of Gorakhpur
X

 Top 5 Restaurants Of Gorakhpur (Photos - Social Media)

Top 5 Restaurants Of Gorakhpur : गोरखपुर भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्वी भाग में, नेपाल की सीमा के पास, गोरखपुर ज़िले में स्थित एक प्रसिद्ध नगर है। यह जिले का प्रशासनिक मुख्यालय और पूर्वोत्तर रेलवे का मुख्यालय भी है। गोरखपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। यह शहर अपने इतिहास के स्थलों और समृद्धि इतिहास की वजह से पहचाना जाता है। जवाब गोरखपुर में घूमने के लिए जाएंगे तब आप वहां कई सारे पर्यटक स्थलों का दौरा कर सकेंगे। गोरखपुर में पर्यटक स्थल तो बहुत सारे हैं लेकिन आज हम आपके यहां पर कुछ ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं। जहां आप व्रत के समय भी स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

चौधरी स्वीट्स हाउस गोरखपुर (Chaudhary Sweets House Gorakhpur)

चौधरी स्वीट हाउस से एक ऐसी जगह है जहां पर आप वेज थली के साथ स्पेशल व्रत थली का आनंद भी ले सकते हैं।

पता: विजय चौक, विजय टॉकीज के सामने, गोलघर, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273001

Chaudhary Sweets House Gorakhpur


गणेश स्वीट हाउस गोरखपुर (Ganesh Sweet House Gorakhpur)

गोरखपुर के गणेश चौराहा पर आपको गणेश स्वीट हाउस मिलेगा। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक मिठाई की वैरायटी खाने को मिल जाएगी। यहां स्पेशल व्रत थाली भी मिलती है जिसका आनंद लेने के लिए काफी लोग पहुंचते हैं। इसमें साबूदाने की खिचड़ी समेत कई सारे आइटम मौजूद होते हैं। सभी थालियां के दाम अलग-अलग है। क्या डेढ़ सौ रुपए थाली से शुरुआत हो जाती है।

पता: गणेश चौक, अक्षैबर सिंह मार्ग, गोलघर, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273001

Ganesh Sweet House Gorakhpur


पार्क स्ट्रीट गोरखपुर (Park Street Gorakhpur)

गोरखपुर का रेस्टोरेंट एक ऐसी जगह है, जहां आपको वेजीटेरियन फूड की एक से बढ़कर एक वैरायटी मिल जाएगी। यहां आपको हरा भरा कबाब खाने को मिलेगा। यहां रोटी की कई सारी वैरायटी है और मेन्यू 100 से ₹500 तक का है। यहां आप शानदार खाने का आनंद ले सकते हैं।

पता: बीकेडी स्क्वायर, अक्षैबर सिंह मार्ग, डोमिनोज पिज्जा के नीचे, सिविल लाइन्स, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273001

Park Street Gorakhpur


परंपरा बांटी चौखे गोरखपुर (Parampara Baati Chaukhe Gorakhapur)

गोरखपुर की इस दुकान पर आपको शानदार बाटी चोखे का आनंद लेने को मिलेगा। इनकी कीमत ₹100 से शुरू होती है और यहां पर कहीं सारी वैरायटी मिल जाती है। यह रेस्टोरेंट पूरी तरह से भेजी है और यहां कई सारे फूड आइटम्स मिलते हैं।

पता: राप्तीनगर, केडी कॉम्प्लेक्स, ओपी। पीएनबी शाखा, राप्ती नगर फेज-4, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273001

Parampara Baati Chaukhe Gorakhapur


अग्रवाल स्वीट हाउस गोरखपुर (Agarwal Sweet House Gorakhpur)

गोरखपुर में अगर आप स्पेशल वेज थली का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको अग्रवाल स्वीट हाउस जाना चाहिए। यहां की वेज थाली में आपको तीन तरह की सब्जी, राइस और रोटी मिलेगी। यह प्योर वेज आइटम है जिसकी शुरुआत डेढ़ सौ रुपए से होती है। आपके यहां 300 से ₹400 तक वेज थाली मिलेगी।

पता: शास्त्री चौक, कचहरी रोड, कलक्ट्रेट के सामने, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273001

Agarwal Sweet House Gorakhpur


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story