×

Jamnagar Famous Temple: जामनगर में अंबानी फैमिली ने बनवाए 14 मंदिर, जानें इनमें क्या है खास

Jamnagar : जामनगर में अंबानी परिवार ने कुछ ऐसा काम किया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 March 2024 5:41 AM GMT
Ambanis Built 14 New Temple In Jamnagar
X

Ambanis Built 14 New Temple In Jamnagar (Photos - Social Media)

Jamnagar Famous Temple: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी की तैयारी ने सबका मन मोह लिया। बता दें कि गुजरात के जामनगर में अनंत और राधिका मरचेंट की प्री वेडिंग की तैयारी शुरू हो गई है। जिसमें देश-विदेश के बड़े-बड़े मेहमान शिरकत कर रहे हैं जो कि 1 से तीन मार्च तक आयोजित किया गया। पूरे देश की नजर इस दौरान उन्हें पर टिकी थी क्योंकि उनकी शादी बहुत ही स्पेशल तरीके से की गई। बता दें कि अंबानी परिवार की ओर से जामनगर में अन्ना सेवा इवेंट का आयोजन किया गया था, जिसमें 51,000 लोगों को भोजन करवाया गया। इस दौरान अंबानी परिवार ने कुछ ऐसा काम किया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गए। दरअसल, बेटे की शादी की खुशी में अंबानी परिवार ने जामनगर में 1 नहीं बल्कि 14 मंदिर बनवा दिए, तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन मंदिरों के बारे में विस्तार से बताते हैं...

बनाया गया मंदिर

बता दे कि यह मंदिर जामनगर के मोतीखावड़ी में बनवाया गया है। यह सभी मंदिर एक ही परिसर में बनाया गया है। इसके लिए आपको जामनगर रेलवे स्टेशन पर उतरना होगा और कैब के जरिए आप यहां पर पहुंच सकते हैं। अगर आप फ्लाइट से अपने सफर को तय करना चाहते हैं, तो आपको जामनगर एयरपोर्ट पहुंचना होगा जोकि मोतीखावड़ी से 28 किलोमीटर दूर है। जिसे तय करने में आपको आधा घंटा का समय लगेगा।

Temple In Jamnagar


क्या है इन मंदिरों की खासियत

इस मंदिर की पहली झलक नेता मुकेश अंबानी ने सांस्कृतिक केंद्र के सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की, जिसमें वह टहलती हुई नजर आ रही है। मंदिर की खासियत है कि इसकी दीवारों पर हाथ से ही कलाकारी की गई है। सभी सुंदर चित्रकारी आपका मन मोह लेगी। यहां पर कई देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित की गई है, जिसमें देश भर के कलाकारों ने हिस्सा लिया। मंदिर को प्राचीन काल के आर्किटेक्चर से इंस्पायर होकर डिजाइन किया गया है।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story