×

Gurugram Famous Street Food: यहां देखें गुरुग्राम के फेमस स्ट्रीट फूड, स्वाद में हैं एकदम लाजवाब

Gurugram Famous Street Food: आप चाहें कितनी भी महंगी होटल या रेस्टुरेंट में खाना खा लें लेकिन जो स्वाद स्ट्रीटफूड के खाने में हैं वैसा स्वाद किसी फाइव स्टार होटल के खाने में ढूंढ पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 Aug 2022 2:27 AM GMT
Famous Street Food in Gurugram
X

Street Food (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Gurugram Street Food: स्ट्रीट फूड का नाम लें और मुंह में पानी ना आएं ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आप चाहें कितनी भी महंगी होटल या रेस्टुरेंट में खाना खा लें लेकिन जो स्वाद स्ट्रीट फूड के खाने में हैं वैसा स्वाद किसी फाइव स्टार होटल के खाने में ढूंढ पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

स्ट्रेट फूड के फैन तो ज्यादातर लोग हैं। अगर आप स्ट्रीट फूड की तलाश कर रहे हैं तो गुरुग्राम आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। दरअसल गुरुग्राम में ऐसे कई फेमस स्ट्रीट फूड हैं जहां आपकी तलाश खत्म हो सकती है। ऐसे में हम आपको कुछ फेमस स्ट्रीट फूड के नाम और पता बताते हैं जहां जाकर आप स्ट्रीट फूड का आनंद लें सकते हैं।

दाबेली हॉट डॉग

अगर आप कुछ चटपटा और मसालेदार स्ट्रीट फूड की तलाश में हैं तो आपकी ये तलाश दाबेली हॉट डॉग पर खत्म हो सकती है। एक बन में आलू, तीखी चटनी, अनार के दाने और कुरकुरे सेव के मसालेदार और रसीले मिश्रण आपको बहुत पसंद आएंगे। दाबेली हॉट डॉग के बेहतरीन स्वाद का आनंद लेने के लिए नुक्कड़वाला भोजनालय काफी विश्वसनीय स्थान है। इसके स्वादिष्ट फ्लेवर, गुणवत्ता और प्रामाणिकता आपको बहुत पसंद आएंगे।

पता है: ग्राउंड फ्लोर, ब्लॉक 3, वाटिका बिजनेस पार्क, सोहना रोड

प्याज मिर्च चूर नान

प्याज मिर्च चूर नान गुरुग्राम के फेमस स्ट्रीट फूड में से एक है। अपनी परतदार बनावट और शानदार स्टफिंग के लिए मशहूर चूर चूर नान आसानी से किसी को भी अपना फैन बना लें। इसे कई तरह से स्टफिंग या बिना फिलिंग के भी खा सकते हैं। इसका स्वाद उठाने के लिए आप पुराने न्यायिक परिसर में स्थित सिविल लाइंस वाला गुड़गांव में जा सकते हैं। यह छोटा सा स्टाल आपको सब्जी और रायता के साथ चूर नान का स्वाद उठा सकते हैं।

पता है: K-125, ओल्ड ज्यूडिशियरी कॉम्प्लेक्स, बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने, सेक्टर 15, गुड़गांव

दूध पुरी

अगर आप मीठे खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए दूध पुरी बेहतरीन ऑप्शन है। चौंकिए नहीं, दरअसल यह भी एक बेहद ही स्वादिष्ट डिश हैं। जिसका आनंद उठाने के लिए आप कलकत्ता फ़ूड स्ट्रीट पर जा सकते हैं। यकीन मानिए इसका स्वाद आपको बेहद पसंद आएगा। दूध पुरी खाने में बहुत ही स्वादिष्ट और पोषण से भरपूर होती है। इसके साथ आप अन्य बंगाली मिठाइयों का भी स्वाद चख सकते हैं।

पता है: शॉप नंबर 100, व्यापार केंद्र रोड, ब्लॉक सी, सुशांत लोक फेज I, सेक्टर 43, गुरुग्राम, हरियाणा 122002

तंदूरी सोया चाप

तंदूरी सोया चाप का आनंद आप गुरुग्राम में उठा सकते हैं। क्रीमी ग्रेवी, दही और स्मोकी मसालों से सजी यह सोया चाप का फ्लेवर आपके दिल को भा जाएगी। केके छप एक्सप्रेस सोया चाप के फैन का फेवरेट जगह हैं। यह कई प्रकार के स्वादिष्ट और शानदार चाप परोसता है। आप तंदूरी सोया चाप के साथ, मलाई चाप, हरियाली चाप, अफगानी चाप और भरवां चाप भी जरूर ट्राई कर सकते हैं।

पता है: एससीओ -4, पहली मंजिल, राष्ट्रीय राजमार्ग 8, एलआईजी कॉलोनी, सेक्टर 31, गुरुग्राम, हरियाणा 122003

राज कचौरी

राज कचौरी के फैन तो ज्यादातर लोग हैं। राज कचौरी को चाटों का किंग कहा जा सकता है। दही, मीठी-तीखी चटनी, सेव, मसाला और अनार का दाना आपको अपनी ओर जरूर खींचेगा। कोई भी इस स्वादिष्ट स्नैक को कभी भी ना नहीं कह सकता है। गुरुग्राम में राजस्थानी कचौरी भंडार जाकर आप इसको एंजॉय कर सकते हैं। यहां राज कचौरी के अलावा अन्य रसीले स्ट्रीट फूड और चाट के कई ऑप्शन हैं, जिन्हें आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

पता है: CWXM+CGV, सिखवाला, गढ़ी हरसरू, गुरुग्राम, हरियाणा 122505

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story