×

Street Food In Gurugram: गुरुग्राम सेक्टर 4 की इन दुकानों पर स्वादिष्ट व्यंजन क्यों मशहूर, एक बार जरूर करें ट्राई

Street Food In Gurugram : अगर आप शानदार खाने पीने के शौकीन है और अलग-अलग वैरायटी के फूड आइटम्स आपको पसंद हैं। तो चलिए गुरुग्राम में मिलने वाले कुछ शानदार वैरायटी के फूड आइटम्स के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 Feb 2024 9:26 AM GMT
Street Food In Gurugram
X

Street Food In Gurugram (Photos - Social Media)

Street Food In Gurugram : खाने पीने के शौकीन अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां पर जाकर उन्हें बेहतरीन स्वाद का आनंद ले सके। भारत तो वैसे भी एक ऐसा देश है जहां पर अलग-अलग संस्कृति और परंपराओं को मानने वाले लोग रहते हैं। जिनका रहन-सहन और खान-पान भी अलग-अलग है। यहां के हर राज्य की अपनी कोई ना कोई विशेषता है। हर शहर का एक विशेष व्यंजन है जो लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। अगर आप गुरुग्राम में रहते हैं या फिर किसी काम से और घूमने के हिसाब से यहां पर जा रहे हैं। तो आज हम आपको गुरुग्राम सेक्टर 4 में मिलने वाले कुछ शानदार फूड आइटम्स के बारे में बताते हैं। जिनका स्वाद एक बार आपको जरूर चखना चाहिए।

शिवाजी डोसा

अगर आप अलग-अलग वैरायटी के डोसा खाने के शौकीन है तो आपको गुरुग्राम सेक्टर 4 की इस शॉप पर जरूर जाना चाहिए। यहां पर आपको डोसा की कई सारी वैरायटी खाने के लिए मिल जायेंगी जिसका स्वाद आपका दिल जीत लेगा। यहां पर ऑनलाइन मसाला डोसा भी मिलता है जो बहुत ही लाजवाब है। यहां का वड़ा भी काफी शानदार है और यह सारी चीजें आपको सिर्फ ₹60 में मिल जायेंगी। अगर आप इस दुकान पर नहीं जा सकते हैं तो यहां से स्विगी और जोमैटो के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं। यह दुकान सुबह 8:00 बजे से रात 10:30 बजे तक खुली रहती है।


मैगी एंड मैकरोनी

यह एक बहुत ही शानदार जगह है जहां आपको लाजवाब स्वाद मिलने वाला है। आपको यहां का चना सूप, सोया और टोमेटो से बनी ख़ास रेसिपी जरूर चखना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि सिर्फ 80 रुपए में यहां पर दो लोग लाजवाब स्वाद का आनंद ले सकते हैं। अगर आपको यहां का स्वाद लेना है तो इसके लिए आप शाम 4:30 बजे के बाद यहां पर आए।

मुंबई बेस्ट वड़ा पाव

मुंबई के वड़ा पाव का स्वाद भला कौन नहीं चखना चाहता। यह मुंबई की सबसे फेमस चीज है। वडा पाव मुंबई के हर व्यक्ति की फेवरेट है। काठी कबाब कार्ट के सामने आपको बेस्ट वड़ा पाव मिलेगा। यहां पर सिर्फ ₹40 में बेहतरीन स्वाद मिलता है जिसके लिए आपको 4:30 बजे के बाद जाना पड़ेगा।


कैथी कबाब और रूमाली रोटी

इस जगह पर आपको जो सामान मिलेगा उसके आप दीवाने हो जायेंगे। इसके बाद आपका जब भी गुरुग्राम जाना होगा आप ये स्वाद चखना नहीं भूलने वाले हैं। आपको यहां की रुमाली रोटी और तवा चाप जरूर खाना चाहिए जो सिर्फ ₹100 में मिल जाता है। 4:30 के बाद आप यहां पर जा भी जा सकते हैं।

बीटेन कैफे

इस कैफे पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के फूड आइटम्स खाने के लिए मिल जायेंगे। आपको यहां की हैंड बिटन कॉफी जरूर ट्राई करनी चाहिए। यह सिर्फ आपको ₹60 में मिल जायेंगी। इस बेहतरीन स्वाद का आनंद आप 7:00 बजे से 10:00 बजे तक ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story