×

Haunted Places in Bihar: ये हैं बिहार की मोस्ट हॉन्टेड प्लेसेस, जहाँ कदम रखते ही थरथरा जाएगी आपकी रूह

Haunted Places in Bihar: जहाँ बिहार अपने खाने और बोली के लिए भी काफी मशहूर है वहीँ आज हम आपको बिहार की कुछ हॉन्टेड जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Oct 2023 10:47 AM GMT
Haunted Places in Bihar
X

Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

Haunted Places in Bihar: भारत का पूर्वी राज्य बिहार, जो नेपाल की सीमा से लगा हुआ है। गंगा नदी द्वारा विभाजित है। ये एक महत्वपूर्ण बौद्ध तीर्थ स्थलों में से एक है यहाँ के बोधगया के महाबोधि मंदिर में बोधि वृक्ष शामिल है जो बेहद प्रसिद्ध है, जिसके नीचे बुद्ध ने कथित तौर पर ज्ञान प्राप्त किया था। जहाँ बिहार अपने खाने और बोली के लिए भी काफी मशहूर है वहीँ आज हम आपको बिहार की कुछ हॉन्टेड जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बिहार की मोस्ट हॉन्टेड प्लेसेस

1) सीवान कब्रिस्तान (Siwan Kabristan)

Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

बरहरिया, जामो रोड के पास एक कब्रिस्तान है, लोगों ने कई बार कब्रिस्तान इलाके के पास असामान्य गतिविधियों की सूचना दी है। यहाँ कई बार लोगों को पैरानॉर्मल एक्टिविटी होती भी नज़र आईं हैं जिसमे अजीब और भयानक आवाज़ें जैसी गतिविधियाँ कुछ सामान्य अनुभवों में से हैं।

2) हॉन्टेड हाउस, पटना (Haunted House, Patna)

Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

बिहार की राजधानी पटना के एक घर में कुछ अजीब सा अनुभव हुआ, ये घर लोहिया नगर के पास है और फिलहाल अब खाली पड़ा है। लोगों के मुताबिक, इस जगह पर आने से पहले परिवार खुशी से रहता था। उन्हें जल्द ही भयानक चीजें दिखाई देने लगीं और उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ने लगा। जिसके बाद एक पुजारी को बुलाया गया, जिसने असाधारण संस्थाओं की उपस्थिति की पुष्टि की और तब से इस घर के दरवाजे बंद हैं।

3) तालाब,मधुबनी (Pond, Madhubani)

Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

बसैठ गांव के पास एक तालाब है जिसे भुतहा माना जाता है। इस तालाब में एक बस के गिरने के बाद असाधारण गतिविधियों की सूचना मिली, जिसमें लगभग 50 लोगों की मौत हो गई थी। तभी से लोग इससे दूर ही रहते हैं।

4) पटना-औरंगाबाद रोड (Patna-Aurangabad road)


Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

इस सड़क पर अक्सर लोगों को भूतों के दर्शन होते रहे हैं। कई लोगों ने सफेद कपड़ों वाली एक महिला को भी देखा है जो लिफ्ट मांगती है और अचानक गायब हो जाती है। इसकी वजह से लोग कई दुर्घटनाओं का शिकार भी हो जाते हैं, इसलिए यहाँ सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की सलाह दी जाती है।

5) किला हाउस (Qilla House)

Haunted Places in Bihar (Image Credit-Social Media)

ये घर पटना में बहुत मशहूर है और इसे जालान म्यूजियम या किला घर के नाम से जाना जाता है। पुराना हेरिटेज हाउस, जिसे संग्रहालय में बदल दिया गया है, आज भी अपने अतीत को लेकर लोगों को काफी डराता है। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां लोगों ने इस घर में और इसके आसपास असाधारण गतिविधियों का अनुभव किया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story