×

Haunted Places in UP: यूपी की इन जगहों पर हिम्मत वाले ही जा पाएंगे, बेहद डरावनी हैं यहां कि कहानी

Haunted Places in UP: हॉरर फिल्में और कहानियों के बारे में आपने जरूर सुना होगा। लेकिन भारत में ऐसी कई जगह भी हैं जहां लोग दिन में भी जाने से डरते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 4 Nov 2022 12:45 AM GMT
Most Horror Places in Uttar Pradesh
X

Haunted Places in Uttar Pradesh (Image: Social Media)

Haunted Places in Uttar Pradesh: हॉरर फिल्में और कहानियों के बारे में आपने जरूर सुना होगा। लेकिन भारत में ऐसी कई जगह भी हैं जहां लोग दिन में भी जाने से डरते हैं क्योंकि यहां लोगों का मानना है कि यहां भूतों का वास है। उत्तर प्रदेश में भी बहुत सारी जगहें हैं जो डरावनी जगहों की लिस्ट में शामिल है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये जगहें:

जीपी ब्लॉक (G P block)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में घूमने के लिए एक से एक बेहतरीन और प्राचीन जगहें हैं लेकिन, मेरठ में ही मौजूद जीपी ब्लॉक को मेरठ के अलावा उसके आप-पास के शहरों के लोग भी इस जगह को बेहद डरावनी जगह मानते हैं। दरअसल यहां मौजूद बंगला, भूत बंगला के नाम से फेमस है। लोगों का इस बंगले के बारे में यह मिथक है कि यहां लाल रंग की साड़ी पहने हुए एक औरत कभी बंगले के ऊपर तो कभी नीचे और कभी बाहर आते-जाते दिखाई देती है। इसलिए शाम होते ही यहां कोई भी जाने से डरता है। इतना ही नहीं इस बंगले के चारों तरफ घाना जंगल भी मौजूद है।

फिनिक्स शू फैक्ट्री (Phoenix Shoe Factory)

Noida में स्थित इस जगह की कहानी बेहद ही डरावनी है। बता दें इस जगह को लेकर लोगों का कहना है कि कुछ समय पहले एक हादसे में यहां आग लग गई थी।, जिसमें करीब दो सौ से अधिक महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई थी। तब इस घटना के बाद इस जगह को बंद कर दिया गया। ऐसा बताया जाता है कि आज भी शाम होते ही उन सभी औरतों और बच्चों के जोर-जोर से चिल्लाने और रोने की आवाजें आती हैं।

सिकंदराबाद (Secunderabad)

उत्तर प्रदेश कि राजधानी लखनऊ के सिकंदरबाद में कई सारे भारतीय सैनिकों को अंग्रेजों ने अपने समय में मार दिया था। बता दें जिन सैनिकों को अंग्रेजों ने यहां मारा था उनका अंतिम संस्कार नहीं हुआ था जिसकी वजह से आज तक उनकी आत्मा यहां पर भटकती रहती हैं।

दिलकुशा गार्डन (Dilkusha Garden)

लखनऊ का सालों पुराना दिलकुशा गार्डन ब्रिटिश के समय में बना था। लेकिन यह लखनऊ के सबसे डरावने जगहों में से एक बन चुका है। दरअसल Annabelle नाम की एक महिला को लेकर ऐसा कहा जाता है कि उसने अपने दो प्रेमियों को यहां पर मार दिया था। उसने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि Hugh Drummond नाम के एक और शख्स के साथ उसका रिश्ता था।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story