×

Hidden Island: क्या आप इस बेहद सस्ते और खूबसूरत आईलैंड पर रहना चाहते हैं जहां न तो कोई नेटवर्क और न ही सिग्नल

Hidden Island: जिस आईलैंड पर आपको एक बार जाने में इतना सोचना पड़ता है उसके आप मालिक बन सकते हैं। क्योंकि हम आपको एक ऐसे आईलैंड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके दाम इतने कम हैं कि आपको विश्वास नहीं होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jan 2023 1:17 PM GMT
most unknown place in the world
X

छुपा हुआ आईलैंड (फोटो- सोशल मीडिया)

Hidden Island: हरे-भरे खूबसूरत आईलैंड पर रहना का किसका मन नहीं करता है। लोग अपने हनीमून पर और स्पेशल छुट्टियां बिताने के लिए आईलैंड जाने की प्लानिंग करते हैं। लेकिन ज्यादा खर्च होने की वजह से बार-बार जाने का मन होने के बाद भी नहीं जाते हैं। ऐसे में कई लोगों के मन ये ख्याल जरूर आता होगा, कि काश हम इस आईलैंड के मालिक होते तो कितना अच्छा होता। आपको इस काश को सच में बदलने वाली खबर हम लेकर आएं है।

आप बन सकते हैं आईलैंड के मालिक

जीं हां, जिस आईलैंड पर आपको एक बार जाने में इतना सोचना पड़ता है उसके आप मालिक बन सकते हैं। क्योंकि हम आपको एक ऐसे आईलैंड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके दाम इतने कम हैं कि आपको विश्वास नहीं होगा।

आपको बता दें, ये आईलैंड जिसे खरीदकर आप अपना सपना सच कर सकते हैं वो मध्य अमेरिका में है। इस खूबसूरत द्वीप का नाम इगुआना द्वीप है। ये आईलैंड हरियाली और नीले-हरे पानी से घिरा हुआ है।

खूबसूरत आईलैंड में मिलेंगी ये सुविधाएं

जबरदस्त आईलैंड इगुआना द्वीप पर आप 5 एकड़ जमीन खरीद सकते हैं। इसमें एक घर के साथ जरूरत की और भी तमाम चीजें मिलेंगी। इस बारे में प्राइवेट रियल-एस्टेट आइलैंड्स इंक की वेबसाइट में जानकारी दी गई है।

कंपनी की वेबसाइट में बताया गया है कि इगुआना द्वीप में तीन कमरे, दो बाथरूम वाला एक शानदार नजारों वाला घर है। इस घर में रैपराउंड पोर्च, डाइनिंग रूम, बार और रहने की काफी बहुत पर्याप्त जगह है। इसके अलावा एक और रहने की जगह बनाई गई है, जिसमें कर्मचारियों की रूकने की व्यवस्था होगी। ये भी बताया गया है कि इसे अमेरिकी डेवलेपर द्वारा लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से बनाया गया है।

वेबसाइट में ये भी जानकारी दी गई है कि ये द्वीप दुनियाभर से पूरी तरह अलग है। यानी यहां पर किसी तरह का कोई नेटवर्क सिग्नल, वाई-फाई और टीवी कनेक्शन नहीं है।

आईलैंड के दाम

इस आईलैंड का दाम 376,627 पाउंड यानी कि 3.76 करोड़ रुपये हैं।

ऐसे में अगर आप इसे खरीदने के इच्छुक हैं तो वेबसाइट के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story