Honeymoon Destinations In Monsoon: इन खूबसूरत जगह पर पार्टनर संग बनाएं हनीमून का प्लान, हसीन नजारे जीत लेंगे दिल

Honeymoon Destinations In Monsoon : जब भी हनीमून पर जाने की बात आती है तो कपल सुंदर जगह की तलाश करते हैं। अगर आप भी किसी सुंदर स्थान पर घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 Aug 2024 3:00 PM GMT
Honeymoon Destinations In Monsoon
X

Honeymoon Destinations In Monsoon (Photos - Social Media)

Honeymoon Destinations In Monsoon: शादी के बाद हर कपल हनीमून पर जाने की प्लानिंग करता है। दरअसल शादी के पहले से ही हनीमून ट्रिप प्लान कर ली जाती है। हनीमून एक ऐसा समय होता है जब आपको अपने पार्टनर को अच्छी तरह से समझने का मौका मिलता है। शादी के बाद अकेले समय बताने के लिए ट्रक बहुत जरूरी हो जाती है। किसी भी नई जगह पर घूमने अपने रिश्ते को संवारने का एक बेहतर तरीका होता है। अगर आप सितंबर में अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने के लिए कोई अच्छी जगह ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि आप किन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। दरअसल 5 दिन की ट्रिप होगी जब आप पार्टनर के साथ बेहतर समय गुजार सकते हैं।

मदुरै (Madurai)

सितंबर में जब आप यहां घूमने जाएंगे तो इस जगह को कभी नहीं भूल पाएंगे। यहां का मौसम काफी सुहाना होता है। यह जगह अपने मंदिरों और सांस्कृतिक धरोहरों के लिए प्रसिद्ध है। आप अपने पार्टनर के लिए यहां 5 दिन की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यहां पर कहीं सारे धार्मिक उत्सव और त्योहार होते हैं। इसके अलावा आप स्थानीय बाजार और हस्त सील के साथ शिल्प कला का आनंद यहां ले सकते हैं।

कैस जाएं मदुरै (How To Go To Madurai)

हवाई मार्ग (By Flight) - मदुरै में एक इंटरनेशनल हवाई अड्डा है जो शहर से 12 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। यहां के लिए आपको देश के अन्य एयरपोर्ट से आसानी से फ्लाइट मिल जाएगी।

रेल मार्ग By Train) - अगर आप रेल मार्ग से जाना चाहते हैं तो मदुरै जंक्शन चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु और दिल्ली से पहुंच सकते हैं। आपको आसानी से एक्सप्रेस ट्रेन यहां जाने के लिए मिल जाएगी।

सड़क मार्ग (By Road) - अगर सड़क मार्ग से यहां जा रहे हैं तो कई राज्यों से बस सेवा मिल जाती है। आप सरकारी या निजी बस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

Madurai

माउंट आबू (Mount Abu)

यह राजस्थान के स्वर्ग के नाम से प्रसिद्ध है। यह खेल स्टेशन है जो अपने सुंदर नजारों के अलावा संस्कृति के लिए भी पहचाना जाता है। राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है इसलिए इसे घूमने अन्य शहरों के मुकाबले काफी अच्छा लगने वाला है।

कैसे जाएं माउंट आबू (How To Reach Mount Abu)

हवाई मार्ग (By Flight) - अगर आप माउंट आबू जाना चाहते हैं तो सबसे निकटतम हवाई अड्डा उदयपुर पड़ता है। जो 165 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है।

ट्रेन से (By Train) - अगर आप ट्रेन से माउंट आबू जाना चाहते हैं, तो निकटतम रेलवे स्टेशन अबू रोड या अलसुंदर पड़ता है।

सड़क मार्ग (By Road) - अगर आप सड़क मार्ग से यात्रा करना चाहते हैं तो राजस्थान राज्य परिवहन या निजी बस का सहारा ले सकते हैं।

Mount Abu

अलेप्पी (Alleppey)

हनीमून के लिए यह एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। आप अपने पार्टनर के साथ शांत और सुंदर वाटर बोट पर घूम सकते हैं। हाउस बोट में पूरी रात भी गुजारी जा सकती है। यहां पर सुंदर और शांत समुद्र स्थल देखने को मिलेंगे जो आपका दिल जीत लेंगे।

कैसे जाएं अलेप्पी (How To Reach Alleppey)

अलेप्पी हवाई मार्ग, रेलमार्ग और सड़क मार्ग से पहुंचा जा सकता है। कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा निकटतम हवाई अड्डा है। अलेप्पी शहर से लगभग 80 से 100 किमी दूर स्थित, हवाई अड्डे से दूरी तय करने के लिए 2 से 3 घंटे की ड्राइव पर्याप्त होगी।

Alleppey


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story