×

Most Haunted Place in Varanasi: वाराणसी की इन जगहों पर भूलकर भी ना जाएं, यहां रहता है भूतों का बसेरा

Most Haunted Place in Varanasi: यूपी में स्थित वाराणसी दुनियाभर में मशहूर है। यहां भगवान शिव की काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर गंगा घाट तक वाराणसी में घूमने के लिए कई जगहें प्रसिद्ध है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 25 Nov 2022 1:45 AM GMT
Horror places in Kashi
X

Horror places in Varanasi (Image: Social Media)

Most Haunted Place in Varanasi: उत्तर प्रदेश में स्थित वाराणसी दुनियाभर में मशहूर है। यहां भगवान शिव की काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर गंगा घाट तक वाराणसी में घूमने के लिए कई जगहें प्रसिद्ध है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वाराणसी में ऐसी कई डरावनी जगह भी हैं, जहां दिन में भी कोई जाना नहीं चाहता। तो आइए जानते हैं वाराणसी की उन डरावनी जगहों के बारे में:

राजघाट पुल (Rajghat Bridge)

वाराणसी में स्थित राजघाट पुल भूतिया पुल माना जाता है, गंगा नदी पर बना ये पुल कई डरावनी कहानियों के लिए आसपास की जगहों में काफी फेमस है। स्थानीय लोगों की मानें तो आधी रात में इस पुल पर कोई जानवर दौड़ता है और आचनक से ही वो इंसानी रूप में बदल जाता है। कई लोगों का ऐसा मानना है कि इस ब्रिज पर कई घटनाएं घटती हैं, जिसके बारे में सुनकर लोगों का दिल दहल जाता है।

मणिकर्णिका घाट (Manikarnika Ghat)

वाराणसी में कई घाट है जो बहुत मशहूर है। लेकिन वाराणसी में एक ऐसा भी घाट है जो भूतिया जगह में शामिल है। दरअसल वाराणसी का मणिकर्णिका घाट एक ऐसी जगह है, जहां हर दिन कई लोगों का अंतिम संस्कार होता है। इस घाट को लेकर एक कहानी है, ऐसा कहा जाता है कि रात के समय यहां एक आत्मा टहलती है। इसलिए जो भी वाराणसी घूमने आता है, वो कभी भी यहां अकेले घूमने नहीं पहुंचता। वहीं कई लोगों का मानना है कि घाट आत्माओं का घर है।

बीएचयू मेडिकल सेंटर (BHU Medical Centre)

वाराणसी का BHU भारत में बहुत पॉपुलर है क्योंकि बीएचयू यानी काशी हिंदू युनिवर्सिटी भारत के फेमस विश्वविद्यालय में से एक है। लेकिन बीएचयू मेडिकल सेंटर एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानियों के लिए भी काफी फेमस है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मेडिकल सेंटर के पीछे कई ऐसी गतिविधियां होते हुए देखी गई हैं, जो किसी डरावनी कहानी से कम नहीं हैं। दरअसल कई लोगों का मानना है कि रात के समय यहां दो आत्माएं पहरा देती हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि रात के समय मेडिकल सेंटर के पीछे से चिल्लाने की भी आवाज आती है।

चेत सिंह फोर्ट (Chet Singh Fort)

दरअसल 18वीं शताब्दी के आसपास निर्मित चेत सिंह फोर्ट भी वाराणसी की डरावनी जगहों में शामिल है। इस किले के बारे में ऐसा कहा जाता है कि सूरज ढलते ही एक मधुर आवाज आती है, लेकिन जब कोई चिल्लाता है तो आवाज बंद हो जाती है। यहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि जो व्यक्ति इस फोर्ट की रखवाली करता था, आज उसकी भी आत्मा इस किले में घूमती है। वहीं कई लोगों का मानना है कि इस फोर्ट में कई सुरंगे थी जहां मृत शरीर को फेंका गया था।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story