×

ट्रेन के सफर में लें स्वादिष्ट पिज़्ज़ा का आनंद, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

Pizza in Train : चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे अपना पसंदीदा पिज़्ज़ा आप ट्रेन के सफर में खा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 April 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 8:45 AM GMT)
Pizza In Train
X

Pizza In Train (Social Media)

Pizza in Train : ट्रेन की यात्रा सबसे सुरक्षित और आरामदायक होती है। ट्रेन की यात्रा करने के दौरान हमें आसपास शानदार नजारे देखने को मिलते हैं। इसके अलावा हम अपने आसपास बैठे हुए लोगों से बात कर सकते हैं। मोबाइल पर अपना पसंदीदा टीवी शो या फिल्म देख सकते हैं। इसके अलावा हमारे पास कहीं सारे ऑप्शन होते हैं और इन सब के बीच अगर हमें अपना पसंदीदा खाना ट्रेन में मिल जाए तो फिर सफर कितना आनंददायक हो जाएगा यह तो आप खुद ही जान सकते हैं। हाल ही में भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों के लिए कैटरिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी। जिसके जरिए व्हाट्सएप के माध्यम से यात्री सिलेक्टेड रेलवे स्टेशन का भजन मंगा सकते थे। अब भोजन के अलावा यात्री अपने पसंदीदा पिज़्ज़ा का ऑर्डर भी ट्रेन में बैठ-बैठ कर सकेंगे। सामान्य ई कैटरिंग वाली सर्विस पर पिज़्ज़ा हस की वैरायटी ढूंढना आसान नहीं है लेकिन कुछ स्टेशन के लिए आईआरसीटीसी के साथ डोमिनोज की भागीदारी है जिसके जरिए आप पिज्जा मंगा सकते हैं।

कैसे होगा ऑर्डर

यात्री आईआरसीटीसी के की कैटरिंग फूड एप का सहारा लेकर अपना खाना ऑर्डर कर सकते हैं। यहां पर यात्रियों की पसंद के मुताबिक वेज और नॉनवेज दोनों तरह का खाना अवेलेबल होता है। इसके अलावा आप अपने चुने हुए स्टेशन पर भोजन प्राप्त कर सकते हैं।

Pizza In Train


ऐसे करें ऑर्डर

आईआरसीटीसी का 'फूड ऑन ट्रैक' ऐप डाउनलोड करें और अपना अकाउंट बनाएं।

ऑर्डर देने के लिए पीएनआर नंबर दर्ज करें।

वह स्टेशन चुनें जहां आप ऑर्डर प्राप्त करना चाहते हैं।

Dominos चूज करें, मेनू ब्राउज़ करें और कार्ट में अपने पसंदीदा आइटम जोड़ें।

ऑर्डर किए गए आइटम और डिलीवरी विवरण आपका नाम, सीट नंबर, मोबाइल नंबर आदि सहित सभी डिटेल्स दें।

रिव्यू करने के बाद पुष्टि करें और अपने ऑर्डर लिए भुगतान करें।

Pizza In Train


डोमिनोज से करें ऑर्डर

आप सीधे Dominos मोबाइल ऐप से भी कर सकते हैं। जब आप ऐप खोलेंगे तो आपको टॉप राइट कॉर्नर पर 'डिलीवर ऑन ट्रेन' का ऑप्शन मिलेगा।

इस विकल्प पर क्लिक करें, अपना पीएनआर नंबर प्रदान करें।

वह स्टेशन चुनें जहां आप ऑर्डर प्राप्त करना चाहते हैं। अपना पसंदीदा पिज्जा सेलेक्ट करें और पैसे दें।

इन बातों का रखें ध्यान

जब आप आर्डर कर रहे हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना है कि जिस स्टेशन पर आपने आर्डर मंगाया है। उससे लगभग 2 घंटे पहले आपको ऑर्डर प्लेस करना होगा।

आपको ऐसे स्टेशन का चुनाव करना है जहां पर डोमिनोज की सेवा उपलब्ध हो।

आर्डर करते समय भुगतान ऑनलाइन करना होता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story