×

India's First Rail Cafe: ये है देश का सबसे बड़ा रेल कैफे, यहां लें शानदार खाने का आनंद

India's First Rail Cafe: आपने अब तक कई अलग-अलग थीम पर बने हुए कैफे देखे होंगे। चलिए आज हम आपको देश के सबसे बड़े रेल कैफे के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 April 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 12 April 2024 5:00 AM GMT)
Indias First Rail Cafe
X

Indias First Rail Cafe (photos - Social Media)

Indias First Rail Cafe : भारत में एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जो अपनी खासियत के चलते पहचान जाती है। आपने अब तक कई सारे कैफे देखे होंगे जो अलग-अलग थीम पर बने हुए हैं। हर कैफे की अपनी कोई ना कोई खासियत होती है जिसकी वजह से वह लोगों के बीच प्रसिद्ध होता है। आज हम आपको भारत के सबसे बड़े और यूनीक रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं जो बरेली के इज्जत नगर रेलवे स्टेशन पर पिछले 1 साल से चल रहा है। दरअसल ये रेलवे थीम पर बनाया गया एक ऐसा कैफे है जिसे रेल के डिब्बे में संचालित किया जा रहा है। इस शानदार से कैफे में बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार, दोस्तों, बच्चों और खास लोगों के साथ आकर शानदार खाने का आनंद लेते हैं। इस कैफे का नाम द रेल कैफ़े है जो इज्जत नगर रेलवे स्टेशन पर बना हुआ है।

भारत के सबसे बड़ा रेल कैफे

यह बरेली मंडल का पहला और भारत का अब तक का सबसे बड़ा रेल कैफे है जो 175 वर्ग फीट में बनाया गया है। यहां पर एक साथ 50 से 60 लोग बैठ सकते हैं। बरेली के इज्जत नगर स्टेशन के बाहर मौजूद इस कैफे में वेज और नॉनवेज दोनों प्रकार का खाना मिलता है। जब आप यहां जाएंगे तो आपको ट्रेन के कोच में बैठकर सफर करने जैसा एहसास होगा। यहां पर खिड़कियां लगी हुई है जिससे आप बाहर देख सकते हैं।

Indias First Rail Cafe

मिलेंगे ये व्यंजन

इस रेल कैफे में आपको नॉर्थ इंडियन, पंजाबी, चाइनीस, मैक्सिकन, इटालियन, कॉन्टिनेंटल, वेज और नॉनवेज की कई वैरायटी मिल जाएगी। यह आने वाले ग्राहक बड़े ही मजे के साथ अपने पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद लेते हैं। सेहत को देखते हुए यहां अच्छी क्वालिटी के समान से साफ सफाई से सारी चीज तैयार की जाती है। यह दोपहर 1:00 बजे से लेकर आज 12:30 बजे तक खुला रहता है।

Indias First Rail Cafe

ट्रेन में बैठने का एहसास

इस कैफे में बैठकर जब लोग शानदार खाने का आनंद रहते हैं तो उन्हें ट्रेन में बैठकर खाना खाने का मजा मिलता है। इसके आसपास का माहौल और लाइटिंग अक्सर ही लोगों को आकर्षित करती है। यहां मिलने वाली टॉप क्लास फैसिलिटी ग्राहकों को बहुत पसंद आती है। यहां पर फोटो क्लिक करने के लिए एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story