×

Railway Ladakh Trip Packages: अब लद्दाख जाने की तैयारी कर लीजे, भारतीय रेलवे लाया बेस्ट पैकेज

Indian Railway Ladakh Trip Packages: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) सितंबर महीने के लिए सुपर स्पेशल लेह-लद्दाख टूर पैकेज पेश कर रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Sep 2022 7:17 AM GMT
Ladakh Railway Trip Packages
X

लद्दाख रेलवे ट्रिप पैकेज (फोटो- सोशल मीडिया)

Indian Railway Ladakh Trip Packages: लद्दाख में सितंबर महीने में घूमने का मजा ही अलग है। ऐसे में अगर लद्दाख जाने का प्लान बना रहे हैं और आपको लगता है कि ये रोमांचक ट्रिप केवल बाइकर्स और रोड ट्रिपर्स द्वारा ही खूबसूरत लगती है, तो आप अपना मन बदल लीजे। क्योंकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। इस साल सितंबर में लद्दाख की यात्रा करने के लिए भारतीय रेलवे स्पेशल पैकेज दे रहा है। जीं हां इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने विशेष रूप से सितंबर के लिए सुपर स्पेशल लेह-लद्दाख टूर पैकेज की घोषणा की है। इस पैकेज में 6-रात, 7-दिन की ट्रिप होगी। जो पर्यटकों को लेह, नुब्रा, शाम घाटी, पैंगोंग और टर्टुक जैसे क्षेत्र के सभी मुख्य आकर्षण वाली जगहों पर ले जाएगी।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) सितंबर महीने के लिए सुपर स्पेशल लेह-लद्दाख टूर पैकेज पेश कर रहा है। रेलवे के इस पैकेज में 6-रात, 7-दिन की यात्रा की प्लानिंग है। जो पर्यटकों को लेह, नुब्रा, शाम घाटी, पैंगोंग और टर्टुक जैसे क्षेत्र के सभी मुख्य आकर्षण स्थलों तक ले जाएगा। तो जो लोग इस ऑफ़र में रुचि रखते हैं, वे निम्नलिखित टूर पैकेज की जानकारी यहां देखें-

इन जगहों से शुरू होगी ट्रिप, इतना है किराया

कोलकाता से यात्रा- भारतीय रेलवे द्वारा 6-रात, 7-दिन की लद्दाख टूर पैकेज यात्रियों को कोलकाता से दिल्ली और फिर लेह तक ले जाएगा, और फिर से दिल्ली के रास्ते कोलकाता लौटेगा। इस दौरे में लेह, शाम घाटी, नुब्रा, पैंगोंग और तुरतुक जैसी जगहें शामिल होंगी। टिकट 11-17 सितंबर, 17-23 सितंबर 23-29 सितंबर के लिए उपलब्ध हैं। सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए इस पैकेज की कीमत 47600 रुपये है।

लद्दाख ट्रिप पैकेज (फोटो- सोशल मीडिया)

रेलवे की 6-रात 7-दिन की यात्रा दिल्ली से शुरू होगी, जबकि प्रस्थान की तारीखें 3 सितंबर, 5, 10, 12, 17, 19, 24 और 29 सितंबर हैं। इस पैकेज के टिकट हैं INR 38900 की कीमत की गई है। भारतीय रेलवे के इस पैकेज में हवाई किराया, भोजन, 3 सितारा होटलों में आवास और यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थल शामिल होंगे।

हैदराबाद के लोग रेलवे के इस टूर में 6-रात 7-दिवसीय यात्रा दौरे में लद्दाख क्षेत्र की मंत्रमुग्ध कर देने वाले सफर का आनंद ले सकेंगे। इस दौरे की कीमत 38470 रुपये से शुरू होगी, जबकि दौरे में शाम घाटी, लेह, नुब्रा, टर्टुक और पैंगोंग जैसी जगहें शामिल होंगी। इस पैकेज के लिए टूर 8 और 23 सितंबर को उपलब्ध हैं।

गोरखपुर स्टेशन से यात्रा- रेलवे की 9-रात 10-दिवसीय लद्दाख टूर पैकेज गोरखपुर स्टेशन से शुरू होगा और नई दिल्ली से लेह तक जाएगा। इस दौरे में लखनऊ के लिए बस से रात की यात्रा भी शामिल होगी, इसके बाद दिल्ली की ट्रेन यात्रा में शामिल होगी। टूर 20 सितंबर से गोरखपुर से शुरू होगा, और इसकी कीमत 43900 रुपये है।

बरेली से: भारतीय रेलवे की ये 7-रात, 8-दिवसीय दौरे की यात्रा 14 और 21 सितंबर को बरेली से शुरू होगी, और इसकी कीमत INR 43900 रखी गई है।

ऐसे में अब अगर आप लद्दाख जाने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे का ये यात्रा ट्रिप आपके लिए एकदम बेस्ट साबित हो सकती है। तो देर न कीजे, तुरंत तैयारी शुरू कर दीजे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story