×

Mahakal Prasadam: ये है देश का सबसे हेल्दी और हाइजेनिक फूड स्ट्रीट, यहां चखें मालवी व्यंजनों का स्वाद

Mahakal Prasadam: खाने के शौकीन लोगों को खाने में रुचि होती है और उन्हें खाने का स्वाद और खाने की विविधता से बड़ा आनंद मिलता है। वे नए फ्लेवर्स, खाद्य संबंधित कला और विभिन्न कल्चरल डिशेस को एक्सप्लोर करने में रुचि रखते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 10 Jan 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 3:00 AM GMT)
Prasadam
X

Prasadam (Photos - Social Media)

Mahakal Prasadam : खाने के शौकीन अलग-अलग रेस्टोरेंट को एक्सप्लोर करते हैं ताकि वह अपने मनपसंद और विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद चक सके। इसके लिए लोग अपने लव वंश, फैमिली, पार्टनर के साथ रेस्टोरेंट जाते हैं, तो आपकी जेब में उतने रुपये होने चाहिए वरना एक बार को आपको यह सोचना भी पड़ता है। खाने के शौकीन लोगों को खाने में रुचि होती है और उन्हें खाने का स्वाद और खाने की विविधता से बड़ा आनंद मिलता है। वे नए फ्लेवर्स, खाद्य संबंधित कला और विभिन्न कल्चरल डिशेस को एक्सप्लोर करने में रुचि रखते हैं। खाने के अनुभव में उन्हें आनंद और संतुष्टि मिलती है। वे नए और अनोखे रेस्टोरेंट्स को ढूंढते रहते हैं ताकि वे नए और अनूठे खाने के अनुभव का आनंद ले सकें। इन लोगों का आनंद उन्हें खाने में असीमित स्वादों और अनोखी फ्लेवर्स का अनुभव कराने में होता है।

प्रसादम

महाकाल मंदिर जब से विस्तारीकरण हुआ है तब से पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है वहीं अब यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए देश के सबसे स्वस्थ और स्वच्छ स्ट्रीट फूड हब अवंतिका प्रसादम का निर्माण किया गया है जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ मोहन प्रसाद यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडवीया द्वारा किया गया इसे लेकर काफी समय से तैयारी का दौर जारी था बता दे कि इसका निर्माण नीलकंठ वन के पास मौजूद स्मार्ट वाहन पार्किंग के ऊपर किया गया है यहां आने वाले लोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का टेस्ट ले सकेंगे यहां के फूड स्टॉल में आपको मालवा की प्रसिद्ध दाल बाटी पोहे जलेबी के साथ अन्य स्थानीय व्यंजनों का स्वाद उठाने का लाभ मिल सकेगा बता दे कि यह क्षेत्र पूरी तरह से प्लास्टिक मुक्त रहेगा.

इतना किया गया खर्च

इस जगह को तैयार करने में एक करोड़ 75 लख रुपए खर्च किए गए हैं इस स्ट्रीट फूड में 150 से 200 स्क्वायर फीट की 17 दुकान हैं जिनका टेंडर फिलहाल नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इसका टेंडर निकाल लिया जाएगा

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story