×

Indore Wholesale Market : इंदौर में महिलाओं के लिए हैं ये सबसे अच्छे और सस्ते मार्केट, कपड़े से कॉस्मेटिक तक ख़ास

Indore Wholesale Market : शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और इसके साथ खरीदारी का दौर भी शुरू हो चुका है। अगर आप भी शादी की शॉपिंग करना चाहते हैं तो चलिए इंदौर के कुछ अच्छे और सस्ते बाजारों के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 24 Nov 2023 12:25 PM GMT
indore best market of cheap branded clothes :
X

indore best market of cheap branded clothes :

Indore Wholesale Market : शादी विवाह का सीजन शुरू हो चुका है और बाजारों में एक बार फिर रौनक देखने को मिल रही है। दीपावली के समय से ही बाजारों की रौनक दिखाई देने लगी है और अब जब शादियां शुरू हो गई है तो एक बार फिर जनता ने जमकर खरीदारी शुरू कर दी है। जब भी खरीदारी की बात निकलती है तो लोग अच्छे लेकिन सस्ते मार्केट की तलाश करते हैं ताकि उन्हें कम बजट में बेहतर से बेहतर चीज आसानी से मिल सके। अगर आप भी शॉपिंग के शौकीन है और इस वेडिंग सीजन के लिए कुछ अच्छा खरीदना चाहते हैं तो हम आपको मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आपको बहुत ही कम कीमतों में एक से बढ़कर एक वैरायटी के आउटफिट खरीदने के लिए मिल जाएंगे।

राजवाड़ा

राजवाड़ा इंदौर की सबसे प्रसिद्ध जगह है इसके आसपास पूरा मार्केट फैला हुआ है। शॉपिंग करने के लिहाज से इस जगह को बहुत अच्छा माना जाता है और यहां अलग अलग तरह की ढेर सारी वैरायटी की कई सारी दुकान आपको मिल जाएगी, जहां बेहद ही सस्ते कपड़े मिलते हैं। यहां आपको एक से बढ़कर एक ब्राइडल लहंगा, साड़ियां, इंडो वेस्टर्न, गाउन, रेडीमेड साड़ी और एक से बढ़कर एक एथनिक परिधान देखने को मिलेंगे।

अटाला बाजार

यहां पर एक चोर बाजार भी मौजूद है जिससे अटाला बाजार के नाम से भी पहचाना जाता है। यहां लेडिस का सारा सामान मिलता है और बहुत ही सस्ते कीमत में आप यहां से कपड़े, ज्वेलरी, मेकअप प्रोडक्ट, फुटवियर, पर्स सब कुछ खरीद सकते हैं।

मूलचंद मार्केट

यह एक ऐसी जगह है जहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के कपड़े मिल जाएंगे। खासकर कि अगर आप बच्चों के लिए ढेर सारी वैरायटी के कपड़े और प्रॉडक्ट खरीदना चाहते हैं तो यह मार्केट बिल्कुल बेस्ट है। बहुत ही कम कीमतों में बच्चों के लिए एक नहीं बल्कि कई सारी वैरायटी अवेलेबल है। बच्चों के अलावा यहां बड़ों के सामान भी मिलने लगे हैं और आपको एक से बढ़कर एक फैशनेबल आइटम यहां मिल जाएंगे।

एमटी क्लॉथ मार्केट

यह इंदौर का सबसे पुराना और सबसे बड़े बाजारों में से एक है। यहां आपको कई तरह के कपड़े बहुत ही सस्ती कीमतों में आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपको साड़ी, लहंगे या फिर किसी तरह के कपड़े का मटेरियल खरीदना है तो यहां ढेर वैरायटी मौजूद है। अगर शादी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं और इंदौर आना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा और सस्ता मार्केट है।

आड़ा बाजार

ये इंदौर का एक प्रसिद्ध मार्केट है जहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी की चीज खरीदने के लिए मिल जाएगी। शादी ब्याह के सीजन में हम लहंगे और साड़ी की खरीदारी के साथ चूड़ियों और ज्वेलरी की खरीदारी भी करते हैं। इंदौर के इस 50 साल पुराने बाजार में आपको एक से बढ़कर एक चूड़ी मिल जाएगी। आप यहां 50 से शुरू होकर 5000 तक की रेंज वाली चूड़ियां खरीद सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story