Indore Wholesale Markets: शॉपिंग करने के हैं शौकीन, इंदौर के इस मार्केट से जमकर करें खरीदारी

Indore Wholesale Markets: मध्य प्रदेश में एक से बढ़कर एक मार्केट हैं। अगर आप शॉपिंग करने की शॉपिंग हो तो आज हम आपको इंदौर के एक शानदार मार्केट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 July 2024 6:32 AM GMT
Indore Wholesale Market
X

Indore Wholesale Market (Photos - Social Media)

Indore Wholesale Market : इन्दौर भारत के मध्य प्रदेश राज्य का एक महानगर है। जनसंख्या की दृष्टि से यह मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है, यह मध्यप्रदेश में सबसे अधिक घनी आबादी वाला शहर भी है। यह भारत में टीयर-2 शहरों के अन्तर्गत आता है। इंदौर महानगरीय क्षेत्र की आबादी 3e लाख लोगों के साथ राज्य में सबसे अधिक है। यह इन्दौर जिला तथा इन्दौर संभाग दोनों के मुख्यालय के रूप में कार्य करता है। यह मध्य प्रदेश राज्य की वाणिज्यिक राजधानी भी कहलाती है। अगर आप मध्य प्रदेश में होलसेल मार्केट की तलाश कर रहे हैं तो आज के आर्टिकल में आपकी या तलाश खत्म होने वाली है। दरअसल, इंदौर में एमपी का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट लगता है। जिसे लोग रानीपुर के नाम से जानते हैं, जो राजवाड़ा में स्थित है।

इंदौर होलसेल मार्केट से किफायती दामों में करें खरीदारी (Buy From Indore Wholesale Market At Affordable Prices)

यहां पर आपको बहुत ही काम और किफायती दामों में सामान मिल जाएगा। अक्सर छोटे-मोटे व्यापारी यहीं से खरीदारी करते हैं। वहीं महिलाएं भी स्वरोजगार करके अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर चुकी हैं। अब आपके दिमाग में या सवाल उठ रहा होगा कि जब सस्ते दामों में सब कुछ मिल रहा है। तो इसकी क्वालिटी कैसी होगी तो हम आपकी समस्या को दूर कर देते हैं। दरअसल, इन दुकानों में मिलने वाले सामान की क्वालिटी काफी अच्छी होती है। इसे रिटेल में बेचने में छोटे व्यापारियों को सोचना नहीं पड़ता है। यहां पर महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली हर चीज बहुत ही कम दाम में मिल जाती है।


शुरू कर सकते हैं बिजनेस (You Can Start a Business)

मार्केट के दुकानदार गुंजन छाबड़ा ने इस बारे में बताया कि अगर कोई महिला अपना बिजनेस स्टार्ट करना चाहती हैं। तो वह 20 से 25000 की लागत में पूरा पैकेज बना देते हैं। जहां हर प्रकार की बैग मिलती है। इसमें आपको हर तरफ के कलर्स और वैरायटी मिल जाएंगे जो दुकान में रखकर 40% के मार्जिन में बेचकर पैसा कमा सकती हैं। इनमें फैंसी बैग्स भी शामिल है।


स्लिंग बैग्स की वैरायटी (Variety of Sling Bags)

वही इन दोनों स्लिंग बैग काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है इसकी काफी सारी वैराइटीज आपको मार्केट में मिल जाएंगे। यहां आपको साड़ी पैक करने वाले कर और ज्वेलरी रखने वाले बॉक्स भी बहुत ही कम रेट में मिल जाएंगे। फेस्टिवल सीजन और शादियों के सीजन में यहां पर काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story