×

Indore Wholesale Market : कहीं नहीं मिलेगा इंदौर जैसा सस्ता मार्केट, यहां 50 रुपए में मिलते हैं फैशनेबल लेडीज वियर

Indore Wholesale Market : मध्य प्रदेश का इंदौर अपनी कई चीजों के लिए बहुत प्रसिद्ध है। बात चाहे यहां की सफाई की हो या फिर स्वादिष्ट खाने की लोग यहां पर खींचे चले आते हैं। शॉपिंग के मामले में भी यह शहर किसी से काम नहीं है और आज हम आपके यहां के एक ऐसी मार्केट के बारे में बताते हैं जहां सिर्फ 50 रुपए में कपड़े खरीदे जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 Nov 2023 8:00 AM GMT
cheapest market in indore places
X

cheapest market in indore places

Indore Wholesale Market : इंदौर मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी के रूप में प्रसिद्ध है और यहां पर ऐसी कई चीजे हैं जो सिर्फ स्थानीय लोगों बल्कि पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी है। देश के सबसे स्वच्छ शहर का तमगा हासिल कर चुका इंदौर अपने बेहतरीन खान पान और सस्ते बाजारों के लिए भी पहचाना जाता है। यहां पर एक नहीं बल्कि कई सारे मार्केट है जहां हमेशा ही लोगों की भीड़ देखने को मिलती है।

शॉपिंग और खरीदारी का महिलाओं से खास संबंध होता है और अक्सर यही कहा जाता है कि महिलाओं को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। आज हम आपको इंदौर के एक ऐसे मार्केट के बारे में बता रहे हैं जो महिलाओं के बीच बहुत प्रसिद्ध है। यहां पर लड़कियों के कपड़े इतने सस्ते दामों में मिलते हैं कि 1 घंटे के अंदर लगभग 100 महिलाएं एक दुकान से खरीददारी करके निकलती हैं। चलिए आज आपको बताते हैं कि यह मार्केट कहां पर है।

ट्रेडिशनल वियर का सस्ता बाजार

राजवाड़ा इंदौर की सबसे फेमस जगह है जो काफी बड़े क्षेत्र में फैली हुई है और राजवाड़ा के आसपास एक नहीं बल्कि कई सारे मार्केट हैं। लड़कियों के ट्रेडीशनल वियर का सस्ता बाजार भी राजवाड़ा में ही मौजूद है। बता दें कि यह एक स्ट्रीट मार्केट है जिसे कुर्ती मार्केट के नाम से पहचाना जाता है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी की कुर्तियां महिलाओं के लिए मिल जाएगी। जो लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड चल रहा है वह सभी आपके यहां कम कीमतों में उपलब्ध होगा।

50 रुपए से शुरुआत

यह मार्केट महिलाओं के बीच काफी प्रसिद्ध है और वह अक्सर यहां पर खरीदारी करने के लिए पहुंचती है। यहां पर कुर्तियों की एक से बढ़कर एक लेटेस्ट वैरायटी देखने को मिलती है। स्ट्रीट मार्केट में हर जगह कुर्तियों का ढेर लगा हुआ दिखाई देता है। सबसे हैरानी की बात यह है कि यहां मिलने वाली इन कुर्तियों की स्टार्टिंग रेंज 50 रुपए से शुरू हो जाती है। कम कीमत है इसका मतलब यह नहीं कि आपके यहां खराब वैरायटी का सामान मिलेगा बल्कि यहां मिलने वाला समान अन्य जगहों पर मिलने वाले फैब्रिक की तरह ही होता है। कुर्तियों की यह कम कीमत ही महिलाओं को इस मार्केट की और आकर्षित करती है और बड़ी संख्या में लोग यहां पर खरीदारी करने के लिए पहुंचते हैं। कुर्तियों की खरीदारी चाहे घर में डेली वेयर के लिए करनी हो या फिर ऑफिस जाने के लिए यहां पर आपको हर तरह की वैरायटी अलग-अलग रेंज में मिल जाएगी। यहां की दुकानदारों का कहना है कि वह सालों से इस स्ट्रीट मार्केट को चलाते आ रहे हैं और सबसे ज्यादा यहां पर कुर्तियों की बिक्री होती है और बड़ी संख्या में महिलाएं यहां पर खरीदारी करने के लिए पहुंचती है। फेस्टिव सीजन में यहां सबसे ज्यादा भीड़ देखी जाती है लेकिन आम दिनों में भी यहां भीड़ कुछ कम नहीं होती। अगर आप भी खरीदारी करने की शौकीन हैं और इंदौर में रहती हैं तो इस मार्केट का दीदार एक बार आपको जरूर करना चाहिए। यह मार्केट इतना फेमस है कि यहां न सिर्फ इंदौर से बल्कि आसपास के क्षेत्र से भी लोग खरीदारी के लिए पहुंचते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story