×

Indore Unlimited Food: इंदौर में मात्र 60 रुपये में मिल रहा अनलिमिटेड खाना, मगर जुर्माना क्यों ?

Indore Unlimited Food Restaurent: इंदौर एक ऐसी जगह है जो मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी के तौर पर पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के एक शानदार रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 April 2024 2:21 PM GMT
Indore Unlimited Food Restaurent
X

Indore Unlimited Food Restaurent (Photos - Social Media)

Indore Unlimited Food Restaurent: इंदौर पश्चिम-मध्य भारत का एक शहर है। यह 7 मंजिला राजवाड़ा पैलेस और लाल बाग पैलेस के लिए जाना जाता है, जो इंदौर के 19वीं सदी के होलकर राजवंश के समय का है। होल्कर शासकों को छत्री बाग में कब्रों और स्मारकों के समूह द्वारा सम्मानित किया जाता है। रात्रि बाज़ार सर्राफा बाज़ार में स्ट्रीट फ़ूड बेचा जाता है। इंदौर में आपको कई ऐसे रेस्टोरेंट मिल जाएंगे जो अपने आप में बेहद अनोखे हैं। यहां एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताया जा रहा है, जहां खाना खाने के लिए आपको सिर्फ ₹60 खर्च करने होंगे। यहां के एक रेस्टोरेंट में महज ₹60 की मामूली कीमत पर आपको भरपेट खाना मिलता है और आप एक प्लेट में जितना चाहें उतना खाना खा सकते हैं।

कर्णावत रेस्टोरेंट (Karnavat Restaurant)

इंदौर के इस रेस्टोरेंट का नाम कर्णावत रेस्टोरेंट है, जिसका पता आपको यहां आसानी से मिल जाएगा. इस रेस्टोरेंट की एक खासियत है जो स्वादिष्ट खाना पसंद करने वालों को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां आपको सिर्फ ₹60 में बेहतरीन स्वाद के साथ अनलिमिटेड खाना मिलता है। दुकान के संचालक अरविंद सिंह कर्णावत हैं, लेकिन इस कर्णावत रेस्टोरेंट में खाना खाने की भी अपनी अलग शर्त है. इस रेस्टोरेंट में खाना खाने वाले हर व्यक्ति को इस शर्त का सख्ती से पालन करना होगा।

Famous Food in Indore

खाना जूठा छोड़ने पर 50 रुपये का जुर्माना (Fine of 50Rs For Leaving Food)

इंदौर में कर्णावत रेस्तरां 60 रुपये में असीमित भोजन परोसता है। हालाँकि, लोग इसके कारण अति कर सकते हैं और अपनी क्षमता से अधिक ऑर्डर कर सकते हैं। इसे हतोत्साहित करने के लिए कर्णावत रेस्तरां खाना बर्बाद करने पर 50 रुपये का जुर्माना वसूलता है। आउटलेट के मालिक अरविंद सिंह कर्णावत ने कहा कि यह कदम लोगों में खाना बर्बाद न करने की आदत विकसित करने के लिए है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को यह समझने की जरूरत है कि किसान बड़ी मेहनत से अपनी फसल तैयार करते हैं और देश में ऐसे भी लोग हैं जो दिन में दो वक्त का खाना भी नहीं जुटा पाते। अरविंद का मानना है कि वह उचित मूल्य पर असीमित भोजन परोसकर लोगों की मदद कर रहे हैं लेकिन वह नहीं चाहते कि लोग इसका फायदा उठाएं। उन्होंने यह भी कहा कि जुर्माना वसूलने के बाद ग्राहकों द्वारा छोड़े गए भोजन का वे निपटान नहीं करते हैं। इसके बजाय, भोजन जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाता है।

पता - कर्णावत भोजन प्रसादी, विजय नगर, इंदौर

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story