×

IRCTC Tour Packages: टूर पैकेज के जरिए अमृतसर संग इन जगहों की खूबसूरती का करें दीदार, जानें डिटेल्स

IRCTC Cheapest Tour Packages: गर्मियों के इस मौसम में अगर आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो चलिए आ जाओ आईआरसीटीसी के शानदार टूर पैकेज के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 4 April 2024 10:08 AM GMT
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Cheapest Tour Packages: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है और जाहिर सी बात है इस समय में छुट्टियां पड़ जाने की वजह से सभी कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी अपने परिवार के साथ कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको भारतीय रेलवे की ओर से चलाए जा रहे एक ऐसे टूर पैकेज की जानकारी देते हैं जिसकी मदद से आप परिवार के साथ अच्छा समय सुजार सकेंगे। भारतीय रेलवे द्वारा अपने यात्रियों के लिए समय-समय पर कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है जिसकी मदद से आसानी से यात्री एक जगह से दूसरी जगह का सफर कर सकते हैं।

इन टूर पैकेज की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि इसमें यात्रियों को बुकिंग करवाने के बाद किसी भी चीज की चिंता करने की जरूरत नहीं होती एक जगह से दूसरी जगह आने जाने से लेकर रुकने और खाने सभी चीजों की जिम्मेदारी रेलवे द्वारा निभाई जाती है। पंजाब भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है और यहां पर घूमने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। आज हम आपको आईआरसीटीसी के 3 अलग अलग टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

अमृतसर, चंडीगढ़, धर्मशाला और शिमला टूर पैकेज (Amritsar, Chandigarh, Dharamshala, Shimla Tour Package)

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज आपको एक साथ चार जगह पर घुमाने वाला है। यह पैकेज चेहरा तो 7 दोनों का है जिसमें आपकी सुविधाओं की पूरी जिम्मेदारी भारतीय रेलवे की होगी। इसके लिए हर दिन टिकट बुक करवाई जा सकती है। इस पैकेज में अगर दो लोग यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 26760 किराया लगेगा। अगर तीन लोग यात्रा करेंगे तो हर व्यक्ति को 21245 देने होंगे। अगर आपके साथ बच्चा यात्रा कर रहा है तो उसके लिए आपको 12625 अलग से लगेंगे। 7 दिनों में आप स्टोर पैकेज की सहायता से आसानी से घूम सकते हैं। इतने खर्चे में आपका आना-जाना खाना घूमने के लिए कब और बस की सुविधा समेत होटल का खर्च सब कुछ शामिल होगा।

Amritsar, Chandigarh, Dharamshala, Shimla Tour Package

अमृतसर, धर्मशाला, कटरा, कांगड़ा टूर पैकेज (Amritsar,Dharamshala, Katra, Kangra Tour Package)

यह पैकेज साथ रात और 8 दोनों का है और आप आराम से इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं। दो लोग अगर इस यात्रा पर जाते हैं तो उन्हें प्रति व्यक्ति के हिसाब से 17010 रुपए देने होंगे। अगर तीन लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का 13240 लगेगा। बच्चा साथ में यात्रा कर रहा है तो उसके 7860 अलग से लगेंगे। इस पैकेज में रहना, खाना, आना जाना, घूमने के लिए कैब का खर्चा सब कुछ शामिल है।

Amritsar,Dharamshala, Katra, Kangra Tour Package)

अमृतसर, चंडीगढ़, डलहौजी, धर्मशाला टूर पैकेज(Amritsar, Chandigarh, Dalhousie Dharamshala Tour Package)

अगर आप इन चारों जगह पर जाना चाहते हैं तो साथ रात और 8 दिनों के पैकेज की बुकिंग करवा सकते हैं। यह पैकेज दिल्ली से शुरू होगा और इसके बारे में अधिक जानकारी भारतीय रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। इसमें किराए से लेकर कब कहां से कितने बजे आप को आने जाने की सुविधा मिलेगी कहां रुकना होगा यह सब कुछ पता चल जाएगा।

Amritsar, Chandigarh, Dalhousie Dharamshala Tour Package


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story