×

IRCTC Kashmir Tour Package: मई जून में करें कश्मीर की यात्रा, IRCTC लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

IRCTC Kashmir Tour Package : आईआरसीटीसी यात्रियों की सुविधा के लिए कोई ना कोई पैकेज निकाला जाता रहता है। अब गर्मियों को देखते हुए कश्मीर का शानदार पैकेज निकाला गया है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 May 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 28 May 2024 7:45 AM GMT)
IRCTC Kashmir Tour Package
X

IRCTC Kashmir Tour Package (Photos - Social Media) 

IRCTC Kashmir Tour Package : गर्मियों के मौसम में सभी लोगों को ऐसी जगह पर घूमने का प्लान बनाते हुए देखा जाता है जहां पर उन्हें ठंडक का एहसास हो सके। अक्सर लोगों को जम्मू कश्मीर घूमते हुए देखा जाता है। मैं जून के इस मौसम में भी अधिकतर लोग जम्मू कश्मीर की और भाग रहे हैं और यहां पर फ्लाइट से लेकर हाउसबोट सब कुछ सस्ता मिल रहा है। कश्मीर में बर्फ ढकी पहाड़ियों और हरी भरी खूबसूरत वादियां मौजूद है जो किसी का भी दिल जीत लेती है। यहां पर पहाड़ों से लेकर लेक साइट तक के नजारे एंजॉय किया जा सकते हैं। किसी को देखते हुए अब आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जो कश्मीर का है। चलिए आज हम आपको इस पैकेज के बारे में जानकारी देते हैं।

पैकेज की डिटेल्स (Package Details)

भारत में घूमने फिरने की शौकीन काफी ज्यादा है और इन्हीं शौकीनों के शौक को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी में कश्मीर का टूर पैकेज लॉन्च किया है। अगर आप गर्मी में हिल स्टेशन जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह टूर पैकेज काफी सस्ता और मजेदार साबित होने वाला है। 5 दिन और 6 रात के इस पैकेज में दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट मिलेगी इसके बाद श्रीनगर में तीन दिन और पहलगाम में एक दिन का रूम स्टे भी मिलने वाला है।

IRCTC Kashmir Tour Package


मिलेंगी ये सुविधाएं (These Facilities Will Be Available)

इस पैकेज में जाने वाले यात्रियों को आईआरसीटीसी की तरफ से साइट सीन के लिए ऐसी व्हीकल का इंतजाम करवाया जाएगा। ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनरल इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है। अपने इस टूर के दौरान आप डल झील में शिकारा राइड और हाउसबोट स्टॉक आनंद भी ले सकते हैं।

कब मिलेगी फ्लाइट (When Will You Get Your Flight)

अगर आप लंबे समय से किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी कश्मीर टूर पैकेज का हिस्सा बन सकते हैं। यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए 14 जून 18 जून 21 जून और 24 जून को पैकेज की बुकिंग की जा सकती है।

IRCTC Kashmir Tour Package


कितना है किराया (How Much Is The Fare)

इस पैकेज की रेट लिस्ट की बात करें तो एक व्यक्ति का किराया 44010 लग रहा है। डबल ऑक्युपेंसी के 38620, ट्रिपल ऑक्युपेंसी के 37060 लग रहे हैं। अगर आपके साथ बच्चे जा रहे हैं तो उनके लिए 27420 का पेमेंट लगेगा।

कैसे करें बुकिंग (Booking Process)

IRCTC के इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर इसके संबंध में सारी जानकारी दी गई है। आप यहां से अपना पैकेज बुक कर सकते हैं इसके लिए बस आपको अपनी सारी जानकारी दर्ज करनी होगी और किराया देना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story