×

Swadeshi Luxury Cruise in India: समंदर की सैर का मौका, क्या हैं 18 सितंबर से शुरू हो रहे इस सफर की खासियत

आईआरसीटीसी 18 सितंबर से भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर शुरू करने जा रहा है। कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) नामक एक प्राइवेट कंपनी के सहयोग से वह भारत में पहली बार स्वदेशी लग्जरी क्रूज (Swadeshi Luxury Cruise in India) लाइन को लॉन्च करेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 11 Sep 2021 10:43 AM GMT
Cruise
X

 Cruise (Photo- Social Media)

IRCTC cruise liner: अगर आपको भी समंदर में घूमना और क्रूज (Cruises) पर सफर करना पसंद है तो आपकी ये ख्वाहिश जल्द ही पूरी होने वाली है। भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। दरअसल, आईआरसीटीसी 18 सितंबर से भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर शुरू करने जा रहा है।

कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) नामक एक प्राइवेट कंपनी के सहयोग से वह भारत में पहली बार स्वदेशी लग्जरी क्रूज (Swadeshi Luxury Cruise in India) लाइनर को लॉन्च करेगा। बता दें कि इससे पहले भी IRCTC कई लग्जरी ट्रेन और होटल्स लॉन्च कर चुका है। इस स्टाइलिश और बेहद शानदार क्रूज के जरिए आप समुद्र के नजारों का आनंद उठा सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि इस क्रूज से यात्रा करना बहुत ही रोमांचक साबित होगा।

क्रूज से इन जगहों पर घूम सकेंगे

आपको बता दें कि भारतीयों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस क्रूज को डिजाइन किया गया है। कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) पहले फेज में अपने बेस डेस्टिनेशन मुंबई (Mumbai) से रवाना होगा। इसके बाद ये गोवा, दीव, लक्षद्वीप, कोच्चि और श्रीलंका जैसे कुछ बेहतरीन डेस्टिनेशन से होकर गुजरेगा। हालांकि मई 2022 में बेस डेस्टिनेशन मुंबई से बदलकर चेन्नई कर दिया जाएगा और इसे श्रीलंका में कोलंबो, गॉल, त्रिंकोमाली और जाफना के लिए रवाना किया जाएगा।

जानिए क्रूज की खास बातें

इस क्रूज से यात्रा करना आपकी छुट्टियों में चार चांद लगा सकता है। कॉर्डेलिया क्रूज पर ट्रैवल के साथ आप रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, ओपन सिनेमा, थिएटर, किड्स एरिया और कई मनोरंजक एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकेंगे। इस दौरान कोविड- 19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन होगा। कोविड- 19 के निर्देशानुसार, सैनिटाइजेशन, एयर फिल्ट्रेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा। क्रूज पर आवश्यक मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी। क्रूज पर यात्रा करने के लिए आईआरसीटीसी जल्द ही अपनी वेबसाइट पर बुकिंग डिटेल्स जारी करेगा। ऐसे में आप भी बेहद एडवेंचरस एक्साइटमेंट से भरपूर यात्रा के लिए तैयार हो जाएं।

Ashiki

Ashiki

Next Story