IRCTC Ooty Tour Package: ऊटी की हसीन वादियों की सैर करवाएगा IRCTC, इस सस्ते टूर पैकेज की करें बुकिंग

IRCTC Ooty Tour Package : नया साल आने वाला है वह सभी घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं। नए साल में अगर आप भी कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के शानदार टूर पैकेज से ऊटी की यात्रा कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 Jan 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 1 Jan 2024 6:45 AM GMT)
IRCTC Ooty Tour Package
X

IRCTC Ooty Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Ooty Tour Package : साल 2023 अलविदा कहने वाला है वह जल्दी 2024 की शुरुआत हो जाएगी। अभी नए साल का स्वागत शानदार तरीके से करना चाहते हैं वह कहीं घूमने के लिए प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी के जरिए देश की कई खूबसूरत जगह का दीदार कर सकते हैं। भारतीय रेलवे आवागमन के सबसे सुविधाजनक साधनों में से एक है जिसके जरिए आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा कर सकते हैं। अगर आप ऊटी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी द्वारा एक शानदार टूर पैकेज चलाया जा रहा है जिसके जरिए आप ऊटी घूम सकते हैं।

ऊटी एक ऐसी जगह है जो घूमने फिरने के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है। यहां दूर-दूर तक फैले हरे घास के मैदान और पहाड़ किसी का भी दिल जीत सकते हैं। ऊंची ऊंची चोटियों से जब हम आसमान को निहारत हैं तो किसी जन्नत से एहसास होता है। यह जगह दोस्तों और फैमिली के साथ घूमने के लिए बेस्ट मानी जाती है और कई कपल यहां पर अपना हनीमून मनाने के लिए पहुंचते हैं। आप भी अपनी सुविधा के अनुसार आईआरसीटीसी के शानदार पैकेज के जरिए क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

शानदार पैकेज से घूमें ऊटी

अगर आप उठी की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का फ्लाइट पैकेज उपलब्ध है जिसके जरिए आप हैदराबाद से कोयंबटूर जा सकते हैं और यहां से वापस आने के लिए भी आपको फ्लाइट अवेलेबल करवाई जाएगी। यह चार दिन और तीन रात का पैकेज है जिसमें आपको ऊटी की हसीन वादियों के साथ कनूर की सैर करने का मौका भी मिलने वाला है और जब आप यहां की मनमोहक वादियों को देखेंगे तो खो जाएंगे। इस पैकेज में यात्रा करने वाले यात्रियों को तीन ब्रेकफास्ट और तीन डिनर की फैसिलिटी दी जाएगी लंच की व्यवस्था यात्रियों को खुद ही करनी होगी। जो भी यात्री इस टूर पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें ट्रैवल इंश्योरेंस की फैसिलिटी दी जाएगी और इसी के साथ टूर मैनेजर भी सभी के साथ जाएगा ताकि सभी के सुविधाओं का अच्छी तरह से ध्यान रखा जा सके। यात्रा करने वाले यात्रियों को रात में होटल में ठहरने की सुविधा दी जाएगी और एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने के लिए उन्हें एसी बस उपलब्ध करवाई जाएगी।

ऊटी


खर्च करना होंगे इतने रुपए

शराबी ऊटी की हसीन वादियों का प्यार करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का यह शानदार टूर पैकेज सिंगल से लेकर ट्रिपल और फैमिली के हिसाब से अवेलेबल है। अगर आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो सिंगल ऑक्युपेंसी के लिए आपको 32600 चुकाने होंगे। दो लोग यात्रा कर रहे हैं तो उनके लिए 25450 लगेंगे। तीन लोगों की यात्रा के लिए 24850 का किराया लिया जाएगा। ये किराया प्रति व्यक्ति शुल्क में विभाजित होगा और उसी के हिसाब से बुकिंग की जाएगी।

ऊटी


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story