×

IRCTC Nepal Tour Package: नेपाल की सैर करवाने के लिए IRCTC का नया प्लान, जानिए किराया और रूट की पूरी डिटेल

IRCTC Nepal Tour Package: इसी तरह इस बार IRCTC ने नेपाल के लिए नया पैकेज निकाला है, जिससे आप न सिर्फ अपना ट्रिप आसानी से पूरा कर सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 29 May 2023 10:16 AM GMT
IRCTC Nepal Tour Package: नेपाल की सैर करवाने के लिए IRCTC का नया प्लान, जानिए किराया और रूट की पूरी डिटेल
X
IRCTC Nepal Tour Package (Image Description)

IRCTC Nepal Tour Package: गर्मियों के मौसम में हर कोई घूमने की चाह रखता है, छुट्टियां बिताने के लिए लोग एक शहर से दूसरे शहर यहां तक की विदेशों में भी घूमने का प्लान बनाते हैं। इसी वजह से IRCTC की ओर से भी लोगों के लिए नए-नए पैकेज निकाले जाते हैं, जिससे की लोगों का सफर आसान भी हो जाए और वह कम खर्च में अच्छा ट्रिप भी पूरा कर लें। इसी तरह इस बार IRCTC ने नेपाल के लिए नया पैकेज निकाला है, जिससे आप न सिर्फ अपना ट्रिप आसानी से पूरा कर सकते हैं। बल्कि आप कम खर्च में नेपाल की कई शानदार जगहों पर घूम सकते हैं।

नेपाल के लिए IRCTC ने निकाला पैकेज

क्या है नेपाल पैकेज

नेपाल घूमाने के लिए निकाले गए इस पैकेज का नाम जेम्स ऑफ नेपाल एक्स लखनऊ (GEMS OF NEPAL EX LUCKNOW (NLO09)) रखा गया है। जिसकी शुरुआत लखनऊ से की जाएगी। जो भी यात्री इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हे पहले लखनऊ पहुंचना होगा।

इन जगहों की करवाई जाएगी सैर

इस पैकेज की शुरुआत 31 मई से की जाएगी, यानी आपको 31 मार्च से इस पैकेज के अंतर्गत नेपाल की जगहों पर घूमाना शुरू कर दिया जाएगा।

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

इस पैकेज का लाभ उठाने वाले लोगों को नेपाल में कई जगहों पर घुमाया जाएगा। आप इसके अंतर्गत काठमांडू और पोखरा की कई शानदार जगहों पर घूम सकते हैं। इस पैकेज में आपको फ्लाइट के जरिए नेपाल तक ले जाया जाएगा। यानी आपको इसके अंतर्गत फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलेगा।

इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ

इस पैकेज से तहत आपको यात्रा करने से लेकर ठहरने तक की सारी सुविधाएं दी जाएगी। आप फ्लाइट से अपना सफर पूरा कर सकेंगे, इसके साथ ही आपको ठहरने के लिए फाइव-स्टार होटल में रहने की सुविधा दी जाएगी। जिसमे खाने-पीने की पूरी सुविधा मिल जाती है। इसके साथ ही आपको इस पैकेज में गाइड और इंश्योरेंस की सुविधा मिल जाएगी।

ये है पैकेज का खर्च

  • यदि आप इस पैकेज के अंतर्गत अकेले यात्रा करते हैं तो आपको इसके लिए 47,900 रुपये खर्च करने होंगे।
  • दो लोगों के सफर करने के लिए इस पैकेज में आपको प्रति व्यक्ति किराया 38,800 रुपये देना होगा।
  • वहीं तीन लोगों के सफर करने के दौरान आपको इस पैकेज में प्रति व्यक्ति किराया 38,000 रुपये देना होगा।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story