×

IRCTC Maharashtra Tour Package: IRCTC करवा रहा है महाराष्ट्र की यात्रा, हवाई सफर के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं, जानिए कीमत

IRCTC Maharashtra Tour Package: IRCTC की ओर से एक नया प्लान पेश किया गया है। जिसके तहत आपको महाराष्ट्र की सैर कर सकेंगे। भारतीय रेलवे द्वारा जारी किए गए इस पैकेज का नाम मैजेस्टिक महाराष्ट्र एक्स हैदराबाद रखा गया है।

Kajal Sharma
Published on: 13 March 2023 11:21 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 8:08 AM GMT)
IRCTC Maharashtra Tour Package: IRCTC करवा रहा है महाराष्ट्र की यात्रा, हवाई सफर के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं, जानिए कीमत
X

IRCTC Maharashtra Tour Package: सर्दियां और बच्चों के पेपर खत्म होने के मानों छुट्टियों का दौर शुरू हो जाता है। बच्चों को पढ़ाई से कुछ समय के लिए फुर्सत मिल जाती है, तो माता-पिता भी समय निकालकर घूमने की प्लानिंग करते हैं। तो वहीं इन दिनों कई ऑफर भी सामने आते हैं, जिन्हे देखकर ही घूमने का प्लान बन जाता है। IRCTC की ओर से एक नया प्लान पेश किया गया है। जिसके तहत आपको महाराष्ट्र की सैर कर सकेंगे। भारतीय रेलवे द्वारा जारी किए गए इस पैकेज का नाम मैजेस्टिक महाराष्ट्र एक्स हैदराबाद रखा गया है। जिसके तहत आपको 3 रात और 4 दिनों का टूर करवाया जाएगा। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए इस पैकेज की घोषणा करते हुए IRCTC की ओर से सारी जानकारी दी गई है।

इन-इन जगहों पर घूमेंगे आप

आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए इस नए पैकेज का तहत आपको महाराष्ट्र की कई जगहों पर घूमाया जाएगा। जिनमें शिरडी, नासिक, औरंगाबाद और एलोरा शामिल हैं, जिसकी शुरुआत हैदराबाद से की जाएगी। इस यात्रा के दौरान आपको सिर्फ एक बार ही पैसे देने पड़ेंगे, जिसके बाद आपको रहने से लेकर खाने तक की हर सुविधा दी जाएगी। जिसमें फ्लाइट टिकट, एसी टेंपो ट्रैवलर सेवा, होटल, भोजन, ट्रैवल इंश्योरेंस आदि जैसी हर सुविधा दी जाएगी। जिसके लिए आपको 20,900 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा। यदि आपको किसी तरह की और सुविधाए चाहिए तो उस हिसाब से आपको खर्च बढ़ जाएगा।

यात्रा के लिए देने होंगे इतने पैसे

इस टूर के पैकेज का किराया पैसेंजर द्वारा पसंद की गई ऑक्यूपेंसी के मुताबिक देना होगा। जोकि टैरिफ से अलग होगा। यदि आप अकेले के लिए इस टूर पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको 25,800 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए की जा रही बुकिंग के तहत आपको 21,400 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च पड़ेगा। तीन लोगों के लिए बुकिंग करने पर आपको यह पैकेज 20,800 प्रति व्यक्ति देना होगा। यदि 5 से 11 साल का बच्चा आपके साथ यात्रा कर रहा है तो उसके बेड के साथ आपको 19,550 रुपये खर्च करने पड़ेंगे, वहीं बिना बेड के यह यात्रा बच्चे के लिए 15,800 रुपये में पड़ेगी।

पैकेज की मुख्य बातें

इस पैकेज के दौरान शिरडी, नासिक, औरंगाबाद और एलोरा जैसी जगहों पर घूमने का मौका दिया जाएगा। आपका यह टूर 3 रात और 4 दिनों का रहेगा, जोकि 6 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। मील में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा। जिसके तहत आपको फ्लाइट के जरिए ट्रैवल करवाया जाएगा।

इस तरह कर सकते हैं बुकिंग

IRCTC द्वारा जारी किए गए इस टूर पैकेज की बुकिंग करने के लिए यात्री IRCTC की वेबसाइट पर जाकर अपना टूर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story