×

Shimla-Manali Tour Package: अब शिमला-मनाली घूमने का बनाएं प्लान, आईआरसीटीसी कराएगा इन जगहों की

IRCTC Shimla-Manali Tour Package: अगर आप शिमला-मनाली की हसीन वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अब आपको प्लान बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जीं हां भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) शिमला और मनाली घूमाने के लिए बहुत ही जबरदस्त टूर पैकेज लेकर आया है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 Oct 2022 3:46 AM GMT
Shimla Manali
X

शिमला मनाली (फोटो- सोशल मीडिया)

IRCTC Shimla-Manali Tour Package: भारत में घूमने की बेस्ट जगहों में हमेशा शिमला-मनाली का नाम जरूर लिया जाता है। क्योंकि शिमला-मनाली है ही इतनी खूबसूरत जगह। तो अगर आप शिमला-मनाली की हसीन वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अब आपको प्लान बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जीं हां भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) शिमला और मनाली घूमाने के लिए बहुत ही जबरदस्त टूर पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको शिमला, मनाली और कुल्लू घूमने का मौका मिलेगा।

शिमला, मनाली और कुल्लू घूमाने के टूर पैकेज के बारे में आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया है। आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज 7 रातों और 8 दिन का होगा। इस टूर पैकेज में यात्रा की शुरूआत त्रिवेंद्रम से होगी।

आईआरसीटीसी ने शिमला-मनाली टूर पैकेज में हवाई यात्रा यानी फ्लाइट्स के टिकट भी शामिल हैं। किराए की बात करें तो शिमला-मनाली टूर पैकेज के लिए एक यात्री का किराया 52,670 रुपये से शुरू है। इस टूर पैकेज में फ्लाइट टिकट, कैब सेवा, होटल, भोजन, गाइड समेत और भी बहुत सारी सेवाएं शामिल हैं।

इस तारीख से शुरू होगी यात्रा

शिमला-मनाली टूर पैकेज की शुरूआत 3 नवंबर, 2022 को त्रिवेंद्रम से चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट से होगी। फिर 4 नवंबर को नाश्ता करने के बाद कुफ्री से यात्रा कराई जाएगी। इसके बाद शाम को मॉल रोड समेत अन्य लोकल जगहों पर घूमाया जाएगा।

इसके बाद रात में यात्रियों को शिमला में ही ठहराया जाएगा। फिर दूसरे दिन सुबह नाश्ता करने के बाद यात्री शिमला से कुल्लू-मनाली के लिए निकलेंगे। बता दें, यहां पर मनाली के स्थानीय जगहों, मंदिरों जैसे- हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर, वन विहार, क्लब हाउस आदि की यात्राएं करवाई जाएंगी। यात्रियों के लिए ये यात्रा बहुत ही रोचक होने वाली है।

फोटो- सोशल मीडिया

मिलेंगी ये सुविधाएं

3 नवंबर से शुरू यात्रा के दौरान 7 नवंबर को यात्रियों को अटल टनल, रोहतांग पास और सोलांग वैली ले जाया जाएगा। इसके बाद लौटते समय मनाली के होटल में डिनर की व्यवस्था की गई है। फिर अगले दिन मनाली से चंडीगढ़ ले जाया जाएगा। यहां पर आपको रोज गार्डन, रॉक गार्डन जैसी मशहूर जगहों पर घूमाया जाएगा। इसके बाद फिर 10 नवंबर को ये यात्रा त्रिवेंद्रम पर फ्लाइट आते है समाप्त हो जाएगी।

कितने का है टूर पैकेज

पैकेज के खर्च की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 66,350 रुपये खर्च करने होंगे जबकि डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 53,990 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 52,670 रुपये देने होंगे. वहीं, यदि आपको बच्चे के लिए बेड भी चाहिए तो फिर आपको 48,300 रुपये खर्च करने होंगे.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story