×

IRCTC Tour Ayodhya-Kashi: इस खास पेकेज से अयोध्या और काशी के करे एक साथ दर्शन।

IRCTC Tour Ayodhya-Kashi: भारतीय रेलवे द्वारा समय-समय पर यात्रियों के लिए कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। चलिए आज हम आपको एक नए पैकेज की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 April 2024 6:50 AM GMT
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Ayodhya-Kashi: IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड) धार्मिक प्रवृत्ति वाले लोगों के लिए एक विशेष पैकेज की पेशकश कर रहा है। इस बार गंतव्य काशी, प्रयाग और अयोध्या हैं। इस यात्रा पर, लोगों को प्राचीन शहर वाराणसी या काशी की खोज करने का सुनहरा मौका मिलेगा, जिसे सबसे प्रतिष्ठित भारतीय शहरों में से एक माना जाता है। फिर, उन्हें गंगा, यमुना और सरस्वती के संगम पर स्थित भव्य शहर प्रयागराज ले जाया जाएगा। यात्रा का अंतिम चरण पर्यटकों को सरयू नदी के तट पर स्थित प्रतिष्ठित शहर अयोध्या में ले जाता है।

'9 रात और 10 दिन का है पैकेज' (9 Night 10 Days Package)

इस पैकेज के मध्य से आपको एक साथ भारत के प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। इस पैकेज के के माध्यम से आपको अयोध्या के साथ-साथ गया, प्रयागराज, पुरी और वाराणसी जाने का मौका मिलेगा। यह पैकेज 6 मई से शुरू होने जा रहा है। इसके साथ यह पैकेज 9 रात और 10 दिन के लिए है। 10 दिनों में आप इन सभी जगहों की मशहूर जगहों की सैर कर सकेंगे। इस पैकेज में आप ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे।

IRCTC Tour Package


कितने का होगा पैकेज? (Package Price)

अगर आप स्टैंडर्ड क्लास में टिकट बुक करना चाहते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 26,860 रुपये चुकाने होंगे। कंफर्ट पैकेज के साथ यात्रा करने वाले लोगों को प्रति व्यक्ति 35,210 रुपये चुकाने होंगे। स्लीपर कोच में 2 लोगों या 3 लोगों के एक साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति पैकेज शुल्क 16,900 रुपये है। इस पैकेज के जरिए आप भारत के सबसे खास श्रीराम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

IRCTC Tour Package


क्य-क्या होगा पैकेज में? (This include in Package)

अगर आप स्टैंडर्ड क्लास में टिकट बुक करते हैं तो आपको 3AC कोच में सफर करने का मौका मिलेगा और होटल में भी AC की सुविधा दी जाएगी। लेकिन यात्रा के लिए आपको एसी बस या कैब की सुविधा नहीं मिलेगी। स्लीपर कोच में सफर करने वाले लोगों को होटल में एसी की सुविधा नहीं मिलेगी। पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी। कम्फर्ट पैकेज के साथ यात्रा करने वाले लोगों को 2एसी कोच, होटल में एसी और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एसी बस और कैब में यात्रा की सुविधा मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story