IRCTC Tour Package: इस टूर पैकेज से घूमें पुरी, कोणार्क और भुवनेश्वर, यहां जानें डिटेल्स

IRCTC Tour Package : सर्दियों का मौसम चल रहा है और सभी लोग अलग-अलग जगह घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। अगर आप भी कुछ शानदार जगह पर घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Jan 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 3:01 AM GMT)
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Package : सर्दियों का मौसम चल रहा है और अगर आप कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी द्वारा समय समय पर कोई ना कोई पैकेज निकाला जाता है जिसके जरिए आप देश के अलग-अलग हिस्सों की आराम से यात्रा कर सकते हैं। भारत में वैसे भी एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए रेलवे सबसे अच्छा साधन है। रेलवे की यात्रा वैसे भी काफी आरामदायक होती है और आसानी से एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ट्रेन मिल जाती है। अगर आप पुरी, कोर्णाक, भुवनेश्वर जैसी जगह का दीदार करना चाहते हैं तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के एक शानदार टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हैं।

पुरी में मौजूद जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क के सूर्य मंदिर को दुनियाभर में पहचान मिली हुई है। कोणार्क सूर्य मंदिर में कलिंग वास्तु कला का शानदार उदाहरण देखने को मिलता है। यहां के सूर्य मंदिर को विशाल रथ के आकार में बनाया गया है। अगर आप इन दोनों खूबसूरत जगह का दीदार करना चाहते हैं तो आपको आईआरसीटीसी के शानदार टूर पैकेज के बारे में बताते हैं।

कैसा है टूर पैकेज

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 6 दिन और 5 रातों का है। आपको भुवनेश्वर, चिलका लेक, पुरी और कोणार्क घुमाएगा। 11 जनवरी 2024 से कोयंबटूर से आईआरसीटीसी के इस पैकेज की शुरुआत हो रही है। यह फ्लाइट टूर पैकेज है और इस दौरान यात्रियों को कई तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। यहां पर रुकने से लेकर खाने पीने सभी तरह की सुविधा मिलेगी। फ्लाइट से एक जगह से दूसरी जगह जाने की सुविधा के अलावा स्थानीय जगह पर घूमने के लिए बस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

कोणार्क


कितना है किराया

अगर आप इस पैकेज का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके प्रति व्यक्ति के हिसाब से किराया चुकाना होगा। इस पैकेज में एक व्यक्ति का किराया 60700 रुपए है। अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो दोनों का किराया मिलाकर 46980 रुपए लगेगा। वही तीन लोग अगर साथ में यात्रा करते हैं तो उन्हें 43850 देने होंगे। यात्रा के दौरान यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर सभी तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा जहां घूमने के लिए जहां आएंगे वहां पर रुकने के लिए होटल की सुविधा भी मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story