×

IRCTC Tour Package Nepal: इस टूर पैकेज से करें नेपाल की यात्रा, इन जगहों का कर सकेंगे दीदार

IRCTC Tour Package Nepal: नेपाल एक खूबसूरत जगह है जहां घूमने का प्लान कई लोग बनाते हैं। चलिए आज हम आपको आईआरसीटीसी के नेपाल टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 15 April 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 8:46 AM GMT)
IRCTC Tour Package Of Nepal
X

IRCTC Tour Package Of Nepal (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Package Of Nepal : नेपाल एक बहुत ख़ूबसूरत दक्षिण एशियाई स्थलरुद्ध राष्ट्र है। नेपाल के उत्तर मे चीन का स्वायत्तशासी प्रदेश तिब्बत है और दक्षिण, पूर्व व पश्चिम में भारत अवस्थित है। नेपाल के 81.3 प्रतिशत नागरिक हिन्दू धर्मावलम्बी हैं। नेपाल विश्व के प्रतिशत आधार पर सबसे बड़ा हिन्दू धर्मावलम्बी राष्ट्र है। जहां घूमने के लिए हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। अगर आप मैया पर जून के महीने में नेपाल घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के एक टूर पैकेज की जानकारी देते हैं। इस टूर पैकेज केसरिया आप आराम से नेपाल की यात्रा कर सकते हैं और यहां के पर्यटक स्थलों का आनंद ले सकते हैं। 12 अप्रैल से नेपाल के लिए पांच राज्य 6 दिन का टूर पैकेज शुरू हो चुका है। इस पैकेज में यात्रियों को पोखरा और काठमांडू घुमाया जाने वाला है। इसकी शुरुआत नई दिल्ली से होगी जिसमें मनोकामना मंदिर गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पशुपतिनाथ मंदिर जैसी जगहों के दर्शन भी करवाए जाएंगे।

ऐसा है पैकेज

आईआरसीटीसी कैसे टूर पैकेज के जरिए दिल्ली से काठमांडू तक एयर टिकट दिया जाएगा और यह दोनों तरफ के लिए होगा। इस पैकेज में आपका पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। इसमें ब्रेकफास्ट तो डिनर की सुविधा उपलब्ध है। लंच की व्यवस्था यात्रियों को खुद ही करनी होगी। यात्रा में ट्रैवल इंश्योरेंस के सुविधा भी मिलेगी। इससे यात्रा के दौरान तीन रात काठमांडू और दो रात पोखरा में रहने का मौका मिलने वाला है। इसका शुरुआती किराया 36500 प्रति व्यक्ति है।

IRCTC Tour Package Of Nepal


कैसे करें बुकिंग

अगर आप इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आप चाहे तो 8287 930747, 8287 930718, 97176 488 88 पर संपर्क कर सकते हैं।

IRCTC Tour Package Of Nepal


पैकेज की जानकारी

पैकेज का नाम – Best of Nepal

कितने दिन का होगा टूर – 5 रात और 6 दिन

प्रस्थान करने की तारीख – 23 मई और 15 जून, 2024

मील प्लान – ब्रेकफास्ट और डिनर

ट्रैवलिंग मोड – फ्लाइट

क्लास – इकोनॉमी

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story