IRCTC Tour Package: कम खर्चें में बैद्यनाथ, पुरी, भुवनेश्वर कोणार्क की यात्रा, मिलेंगी सभी सुविधाएं

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी के इस खास पैकेज में यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से दक्षिण भारत की सैर कराई जाएगी। नंबर महीने में चलने वाले आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम श्री जगन्नाथ यात्रा (Sri Jagannath Yatra) है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Oct 2022 11:28 AM GMT
irctc tour package
X

आईआरसीटीसी टूर पैकेज (फोटो- सोशल मीडिया)

IRCTC Tour Package: घूमने के शौकीन लोगों को आईआरसीटीसी के एक से बढ़कर एक जबरदस्त टूर पैकेजेस का इंतजार रहता है। ऐसे में भारतीय रेलवे भी अपने तीर्थयात्रियों का भी पूरी तरह से ध्यान रखता है। जिसके चलते समय-समय भारतीय रेलवे तीर्थयात्रियों के नए-नए टूर पैकेज लॉन्च करता है। तो अब अगर आप दक्षिण भारत यानी साउथ इंडिया घूमने का मन बना रहे हैं तो ये मौका बहुत बढ़िया है।

जीं हां भारतीय रेलवे(IRCTC) अपने तीर्थयात्रियों को दक्षिण भारत की सैर कराने के लिए बहुत अच्छा टूर पैकेज लाया है। आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस टूर पैकेज में तीर्थयात्रियों को बहुत सारी सुविधाएं दे रहा है। ऐसे में यात्रा करने का ये शानदार मौका फिर नहीं मिलेगा। तो आइए आपको बताते हैं पैकेज के बारे में पूरी जानकारी।

टूर पैकेज में ये सुविधाएं

आईआरसीटीसी के इस खास पैकेज में यात्रियों को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से दक्षिण भारत की सैर कराई जाएगी। नंबर महीने में चलने वाले आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम श्री जगन्नाथ यात्रा (Sri Jagannath Yatra) है। इस यात्रा आपको वाराणसी, बैद्यनाथ धाम, पुरी, भुवनेश्वर, कोणार्क और गया घूमने का मौका दिया जाएगा।

यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज के तहत ट्रेन 8 नवंबर 2022 से चलेगी। श्री जगन्नाथ यात्रा में आप दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ सकते हैं। इसके साथ ही यात्री दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकते हैं। इसे आप अपनी टिकट बुकिंग करते समय ध्यान से डाल सकते हैं। इस टूर पैकेज में आपको खाने-पीने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यात्रा में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा आईआरसीटीसी द्वारा दी जाएगी।

वहीं अगर आईआरसीटीसी के टूर पैकेज की बात करें तो इसके आपको कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर एक शख्स का लगभग 28,560 रूपए का खर्च आएगा। जबकि एक ऑक्यूपेंसी पर सिर्फ 32,845 रूपए का खर्च आएगा। बच्चों की बात करें तो 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 25,705 रुपये का शुल्क देना पड़ेगा।

तो अगर आप इस टूर पैकेज से यात्रा करने के इच्छुक हैं आप बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सुविधा केंद्रों से भी टिकट बुक करा सकते हैं।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story