×

IRCTC Tour Package: टूर पैकेज से करें तिरुपति बालाजी के दर्शन, यहां जानें किराया और सुविधाएं

IRCTC Tour Package : तिरुपति बालाजी एक ऐसी जगह है जहां पर जाने का सपना कई लोगों का होता है। आपको भी यहां की यात्रा करनी है तो आप तिरुपति बालाजी टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 11 April 2024 12:39 PM GMT
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media) 

IRCTC Tour Package : भारत में ऐसा कैसे दूसरी जगह की यात्रा करने के लिए सबसे सुविधाजनक साधन रेलवे है। रेलवे एक ऐसी सुविधा है जो बहुत दूर-दूर तक फैली हुई है। अलग-अलग ट्रेनों के माध्यम से यात्री आसानी से एक जगह से दूसरी जगह का सफर कर पाते हैं। पूरब से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक यह अरे नेटवर्क फैला हुआ है जो लोगों को आवागमन में उपयोगी साबित होता है।

आईआरसीटीसी द्वारा समय-समय पर अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। इन टूर पैकेज की सहायता से देश के धार्मिक और पर्यटन स्थलों की सैर आसानी से की जा सकती है। एक बार फिर आईआरसीटीसी ने धार्मिक टूर पैकेज निकाला है। जिसकी मदद से धार्मिक स्थलों के दर्शन किए जा सकते हैं। चलिए आज हम आपको तिरुपति बालाजी के टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

मुंबई से तिरुपति बालाजी

20 अप्रैल से तिरुपति बालाजी का टूर पैकेज शुरू हो जाएगा। इसके बाद आप शनिवार से इसकी बुकिंग कर सकते हैं। यह एक रात और 2 दिन का टूर पैकेज है जिसमें फ्लाइट के जरिए यात्रा करवाई जाएगी।

Tirupati Balaji


कितनी है फीस

इस टूर पैकेज के लिए हर व्यक्ति को 16600 किराया चुकाना होगा। दो लोग यात्रा करते हैं तो ऐसे में एक व्यक्ति का 14900 लगेगा। अगर कोई बच्चा यात्रा कर रहा है तो इसके लिए 12800 अलग से देने होंगे। पैकेज में फ्लाइट के आने जाने की टिकट, होटल का खर्चा, खाना सब कुछ शामिल है।

दिल्ली से तिरुपति बालाजी

यह टूर पैकेज भी 20 अप्रैल से शुरू हो रहा है। उसके बाद 27 अप्रैल से इसकी बुकिंग की जा सकती है। एक रात दो दिनों के इस पैकेज में फ्लाइट से यात्रा करवाई जाएगी। अकेले यात्रा करने पर 21020 रुपए किराया लगेगा। दो लोग अगर यात्रा करते हैं तो 19170 रुपए किराया लगेगा। बच्चों के लिए 16620 लगेंगे।

Tirupati Balaji


तिरुचानूर, तुरुमला और तिरुपति

यह दो रात और तीन दिनों का टूर पैकेज है। 19 अप्रैल से इसकी शुरुआत हो रही है जिसके बाद शुक्रवार से इसकी बुकिंग की जा सकेगी। इस पैकेज में स्लीपर और थर्ड एसी कोच में सफर करवाया जाएगा। अगर आप स्लीपर कोच में यात्रा करते हैं तो 3560 रुपए देने होंगे। अगर आप एसी कोच में सफर करते हैं तो प्रति व्यक्ति 4720 किराया लगेगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story