×

IRCTC Tour Package: अब दक्षिण भारत घूमने का बनाइए प्लान, IRCTC के इस टूर पैकेज का उठाए फायदा

IRCTC Tour Package: दक्षिण भारत के तीर्थ स्थानों की सैर कराने वाला भारतीय रेलवे का पैकेज 28 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसकी बुकिंग तेजी से हो रही हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 April 2022 8:34 AM GMT
places to visit in south india
X

दक्षिण भारत घूमने की जगहें (फोटो-सोशल मीडिया)

IRCTC Tour Package: घूमने का शौक रखने वालों के लिए भारतीय रेलवे बहुत ही अच्छा ऑफर लाया है। ऐसे में अगर आप दक्षिण भारत घूमने का मन बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बहुत ही काम की है। जीं हां भारतीय रेलवे आपके लिए 11 दिन का बना बनाया प्लान लाया है। जिससे आप गर्मियों की छुट्टियों में दक्षिण भारत के तीर्थ स्थानों का दर्शन कर सकते हैं। जल्द से जल्द अब IRCTC द्वारा दिए गए इस यात्रा पैकेज के लिए बुकिंग करा सकते हैं।

जीं हां जानकारी देते हुए बता दें कि भारतीय रेलवे IRCTC भारत के अलग-अलग हिस्सों के पर्यटक स्थलों और धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने के लिए योजना बनाता है। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए रेलवे द्वारा 'स्वदेश दर्शन यात्रा योजना' के तहत IRCTC ने दक्षिण भारत का पैकेज पेश किया गया है। बुकिंग कराने के लिए आपको IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर क्लिक करना होगा। जबकि आप नजदीकी कार्यालय में जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं।

इस दिन से शुरू होगी यात्रा

दक्षिण भारत के तीर्थ स्थानों की सैर कराने वाला भारतीय रेलवे का पैकेज 28 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसकी बुकिंग तेजी से हो रही हैं। गर्मियों के दिनों लोगों की जरूरतों को देखते हुए रेलवे ने खास तैयारी की है। जिसके चलते इस ट्रेन में एसी और नॉन ऐसी कोच की भी सुविधा भी यात्रियों का प्रदान की गई है।

बता दें, रेलवे ने ये सुविधा गोरखपुर, देवरिया, सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, लखनऊ और कानपुर और झांसी के यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए लॉन्च किया गया है। जिससे यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

भारतीय रेलवे के स्पेशल पैकेज की शुरुआत 28 अप्रैल से हो रही है। ये 8 मई तक चलेगा। ऐसे में आपको रामनाथ स्वामी मंदिर, मदुरई में मीनाक्षी मंदिर, पद्मनाभम् मन्दिर, तिरुपति में श्री पद्मावती मंदिर, श्री कपिलेश्वरा स्वामी मंदिर, इस्कॉन मंदिर, श्री कालाहस्ती मन्दिर और कई धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

किराया

इन सभी जगहों पर जाने के लिए आपको रेलवे के इस पैकेज की बुकिंग करानी होगी। इसका मूल्य प्रति व्यक्ति मात्र 28750 है। जबकि नॉन एसी क्लास का किराया 20440 रुपये है। ध्यान दें, कि इस ट्रेन में 28 अप्रैल को बैठने की सुविधा यूपी के गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और कानपुर से ही होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story