IRCTC Tour Package : केरल टूर का बना रहे हैं प्लान, IRCTC के पैकेज का उठाएं लाभ

IRCTC Tour Package : आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट ट्रिप में फिट हो जाएगा। यदि आप अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ अपना जनवरी में इंजॉय करना चाहते हैं तो आप ट्रिप को प्लान कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 Jan 2024 9:30 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 9:31 AM GMT)
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package ( Photos - Social Media)

IRCTC Tour Package : सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत बहुत सारी ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। जल्द ही स्कूल में बच्चों की छुट्टियां भी होने वाली है और परिवार के साथ यह सीजन घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है। तो सभी लोग घूमने का प्लान भी बनाते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट ट्रिप में फिट हो जाएगा। यदि आप अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ अपना जनवरी में इंजॉय करना चाहते हैं तो आप ट्रिप को प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं यहां।

केरल की करें सैर

बता दें कि भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए देश भ्रमण के लिए रेलवे या फिर हवाई यात्रा निकलता है इसी कड़ी में आईआरसीटीसी की तरफ से स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च किया गया है जो की 11 दिन का रेलवे टूर पैकेज है जिसकी शुरुआत कोरबा से होगी इसमें केरल की कई फेमस डेस्टिनेशंस की सैर करवाई जाएगी

IRCTC Tour Package


मिलेगी ये सुविधा

बता दे कि यह टूर 24 जनवरी 2024 से शुरू होकर 7 फरवरी 2024 को खत्म होगी।

जिसमें 11 दिन और 10 रात होंगे।

इस दौरान यात्रियों को कन्याकुमारी, मुन्नार, कुमारकोम, तिरुवनंतपुरम और थेक्कडी ले जाया जाएगा।

यात्रियों को थर्ड एसी और सेकंड एसी कोच में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

इसके साथ ही सभी शहरों में यात्रियों के लिए 3 स्टार होटल की भी व्यवस्था की गई है।

इस दौरान पैसेंजर्स को दो टाइम का खाना दिया जाएगा, जिसमें ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा शामिल होगी।

वहीं यात्रियों को बीमा की भी सुविधा दी जाएगी

IRCTC Tour Package


रुपये प्रति व्यक्ति

बता दें कि केरल जाने वाले टूर पैकेज का किराया अलग-अलग होगा यदि आप ट्रिपल शेयरिंग कर रहे हैं, तो आपके प्रति व्यक्ति 40,210 खर्च करने होंगे तो वही दो लोगों के लिए 42,210 जबकि एक व्यक्ति के लिए 58,295 का भुगतान करना होगा।

IRCTC Tour Package


यहां करें संपर्क

IRCTC की वेबसाइट: www.irctctourism.com

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story