Jaipur Masala Chowk: पर्यटकों की पहली पसंद बना जयपुर का मसाला चौक, यहां ले स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद

Jaipur Masala Chowk: जयपुर राजस्थान का प्रसिद्ध शहर है और आज हम आपके यहां के प्रसिद्ध मसाला चौक के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 Aug 2024 12:56 PM GMT
Masala Chowk Jaipur
X

Masala Chowk Jaipur (Photos - Social Media)

Jaipur Masala Chowk: जयपुर राजस्थान का एक प्रसिद्ध शहर है और अपने पर्यटन स्थलों की वजह से इसे पहचान जाता है। पर्यटक स्थलों के अलावा यह खाने पीने के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। फिलहाल बारिश का मौसम चल रहा है और अगर आपको चटपटा फास्ट फूड खाना चाहते हैं तो जयपुर में आपको कहीं सारी मिनी चौपटिया मिल जाएगी जहां पर बारिश के मौसम में लोग स्वादिष्ट सहायक के आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं। जयपुर के रामनिवास बाग और अल्बर्ट हॉल के पास मसाला चौक मौजूद है जो जयपुर के स्वाद के रूप में पहचाना जाता है। यहां पर सबसे शानदार फूड कोर्ट है जहां पर लोगों की भारी भीड़ देखी जाती है।

मसाला चौक में खाने पीने की 30 से ज्यादा दुकानें हैं। यहां पर आपको हर जगह अलग-अलग प्रकार का चटपटा खाना खाने को मिल जाएगा। जयपुर घूमने आने वाले पर्यटकों को यह जगह सबसे ज्यादा पसंद आती है। मसाला चौक बारिश के मौसम में पर्यटकों से गुलजार रहता है। यह जयपुर की ऐसी जगह है जहां जाने के बाद लोगों को अलग-अलग जगह जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

जयपुर में फेमस है दुकान (Famous Shop in Jaipur)

जयपुर में फेमस दुकान जो मसाला चौक में मौजूद है उसमें सम्राट भोजनालय, रामकृष्ण चाट, गोपाल सिंह मिठाई भंडार, सेठानी का ढाबा, स्वामी लाल रावत मिष्ठान भंडार, शंकर समोसा, दिल्ली चाट और कैफे, श्री झरकन नाथ पोहा और चाट समेत कई सारी दुकान हैं।

इन चीजों का लें आनंद

इन दुकानों पर आप जलेबी, समोसा, पानी पुरी, चाट, सैंडविच, डोसा, पाव भाजी, रबड़ी, बर्गर, पिज़्ज़ा, चाऊमीन, मंचूरियन, मोमोज, कचोरी जैसी ढेर सारी वैरायटी का आनंद ले सकते हैं। जयपुर के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों के फेमस फूड भी आपके यहां पर मिल जाएंगे। आप साउथ इंडियन और गुजरात का फेमस फूड भी यहां पर खा सकते हैं।

Masala Chowk Jaipur

पर्यटकों की पहली पसंद

जयपुर में जो पर्यटक घूमने आते हैं मसाला चौक उनकी पहली पसंद बन चुकाहै। जयपुर में पर्यटक कहीं भी घूमने लेकिन खाने पीने के लिए मसाला चौक जरूर जाते हैं। यहां पर बैठने और पार्किंग की सभी तरह की सुविधाएं मौजूद है। मौसम के हिसाब से यहां स्वादिष्ट खाना मिलता है। प्रवेश के लिए यहां ₹10 की एंट्री फीस है और यह सुबह 11:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुला रहता है।

masala chowk jaipur,masala chowk,jaipur masala chowk,masala chowk jaipur street food,jaipur,masala chowk food court jaipur,masala chok jaipur,masala chowk jaipur menu,food in masala chowk jaipur,masala chowk food in jaipur,masala chowk jaipur timings,masala chowk entry fee,masala chowk jaipur directions,masala chowk jaipur opening time,masala chowk albert museum

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story