×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Jhansi Top 5 Breakfast Point: झांसी के इन 5 फूड प्वाइंट पर मिलेगा लाजवाब खाना, स्वाद बना देगा आपका दिन

Jhansi Top 5 Breakfast Point : उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शहर झांसी पर्यटकों के बीच काफी फेमस है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ शानदार फूड प्वाइंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 May 2024 11:15 AM GMT
Jhansi Top 5 Breakfast Point
X

Jhansi Top 5 Breakfast Point (Photos - Social Media)

Jhansi Top 5 Breakfast Point : झांसी उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है जिसे मुख्य रूप से झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वजह से पहचाना जाता है। इतिहास से इस जगह का गहरा नाता रहा है और आपके यहां पर कई तरह के ऐतिहासिक स्थान देखने को मिल जाएंगे। झांसी पर्यटन के लिहाज से काफी प्रसिद्ध जगह है और बड़ी संख्या में लोग यहां पर पहुंचते हैं। अगर आप झांसी जा रहे हैं या फिर यहीं पर रहते हैं तो एक बार आपको यहां के कुछ फूड स्टॉल्स पर मिलने वाले स्वादिष्ट फूड का आनंद जरूर लेना चाहिए। यह चीज है इतनी ज्यादा स्वादिष्ट होती है कि यहां पर लोगों की भीड़ लगती है। चलिए आपको इन स्ट्रीट फूड के बारे में बताते हैं।

श्रीकृष्ण मक्खन ब्रेड (Srikrishna Makkhan Bread)

अगर आप हल्का नाश्ता करना चाहते हैं तो आपको कृष्ण के ब्रेड मक्खन का स्वाद जरूर लेना चाहिए। झांसी के एलिट चौराहा पर लगने वाली है छोटी सी दुकान सुबह 6:00 से 10:00 बजे तक खुलती है। यहां पर आपको देश की तरीके से तैयार किया गया मक्खन ब्रेड के साथ दिया जाता है और आप केसर दूध तथा छाछ का आनंद भी ले सकते हैं।


दाऊ समोसा (Dau Samosa)

अगर आप बेहतरीन समोसे का आनंद लेना चाहते हैं तो दो समोसा सबसे बढ़िया ऑप्शन है। देश की चुनिंदा शहर ऐसे हैं जहां पर समोसे के साथ कढ़ी खाई जाती है। झांसी में मिलने वाला दौड़ समोसा भी आपको कढ़ी के साथ ही दिया जाता है।

Dau Samosa

बसंत की चाय (Basant Ki Chai)

अबला जब नाश्ते की बात हो रही हो तो चाय का जिक्र कैसे ना हो। चाय कितना कोई भी नाश्ता अधूरा ही होता है। वहीं अगर झांसी जा रहे हैं तो बसंत की चाय का नाम तो सबसे पहले आएगा ही। यह जगह शिवपुरी बाजार में मौजूद है और लगभग तीन सीडीओ से लोगों को चाय पिलाने का काम कर रही है। इसकी शुरुआत एक ठेले से हुई थी जो पूरे झांसी में मशहूर है।

Basant Ki Chai


सेवा में श्री पोहा (Seva Me Shri Samosa)

अगर आप स्वादिष्ट पोहे का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको सेवा श्री पोहा पॉइंट पर जाना चाहिए। यहां पर आपको 10 से ज्यादा वैरायटी का पोहा मिल जाएगा जेल चौराहा के नजदीक मौजूद इस दुकान पर आप इंदौरी पोहा, सांभर पोहा, दही पोहा, सब्जी पोहा, नारियल पोहा समेत कई सारी वैरायटी खा सकते हैं।

Seva Me Shri Samosa


कोठरी नाश्ता भंडार (Kothari Nashta Bhandar)

अगर आप बेड़ई का शानदार स्वस्थ रखना चाहते हैं तो आपको कोठारी नाश्ता भंडार जाना चाहिए। सदर बाजार में मौजूद यह दुकान अपने बेहतरीन स्वाद के लिए पहचानी जाती है। यहां पर आपको स्वादिष्ट जलेबी का आनंद लेने के लिए भी मिल जाएगा।

Kothari Nashta Bhandar

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story