×

Jodhpur To Haridwar Train: जोधपुर से हरिद्वार की करना चाहते हैं यात्रा, रेलवे ने चलाई समर स्पेशल ट्रेन

Jodhpur To Haridwar Special Train: अगर आप जोधपुर में रहते हैं या राजस्थान भी किसी अन्य शहर में रहते हैं और हरिद्वार जाना चाहते हैं। तो आज हम आपको रेलवे द्वारा चलाई जा रही समर स्पेशल ट्रेन के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 Jun 2024 11:35 AM GMT
Jodhpur Haridwar Special Train
X

Jodhpur Haridwar Special Train (Photos - Social Media)

Jodhpur To Haridwar Special Train: रेलवे द्वारा अपने यात्रियों के लिए लगातार सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। हरिद्वार एक ऐसी जगह है जहां पर अध्यात्म का आनंद लेने के लिए हर कोई जाना चाहता है। अगर आप जोधपुर में रहते हैं और हरिद्वार जाना चाहते हैं तो रेलवे द्वारा एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जिससे यात्रा की जा सकती है। यह ट्रेन राजस्थान के कई शहरों से गुजरने वाली है इसलिए वहां की यात्रियों को फायदा होने वाला है। छुट्टियों के समय अधिकतर यात्री हरिद्वार की यात्रा करने का प्लान बनाते हैं। हालांकि वीरवार के चलते और कन्फर्म टिकट न मिल पाने की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे द्वारा चूरू से सुजानगढ़ होते हुए जोधपुर से हरिद्वार तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

जोधपुर-हरिद्वार समर स्पेशल ट्रेन (Jodhpur-Haridwar Summer Special Train)

जोधपुर-हरिद्वार समर स्पेशल ट्रेन 20 और 27 जून को जोधपुर एवं 21 एवं 28 जून को हरिद्वार से चलेगी। साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलने से लाडनूं, सुजानगढ़, रतनगढ़, चूरू, सादुलपुर के यात्रियों को सीधे हरिद्वार जाने के लिए ट्रेन मिल सकेगी।

Jodhpur Haridwar Special Train

ट्रेन का समय (Jodhpur To Haridwar Special Train Time)

ट्रेन संख्या 04821 भगत की कोठी (जोधपुर)- हरिद्वार साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 20 जून को सुबह 8.30 बजे भगत की कोठी से रवाना होगी। ये 8.55 बजे जोधपुर, 12.50 बजे लाडनूं, 13.03 बजे सुजानगढ़, 14.30 बजे रतनगढ़, 15.30 बजे चूरू, 16.20 बजे सादुलपुर से हिसार, पटियाला, सहानपुर, रूड़की होते शुक्रवार तड़के 3.40 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।

Jodhpur Haridwar Special Train

ऐसे निकले वापस

ट्रेन संख्या 04822 वापसी में हरिद्वार से 21जून को सुबह 5 बजे रवाना होकर 16.10 बजे सादुलपुर, 17.00 बजे चूरू, 18.25 बजे रतनगढ़, 19.00 सुजानगढ़, 19.13 बजे लाडनूं होते हुए रात 23.55 बजे भगत की कोठी पहुंच जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story