TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jurassic Park In Lucknow:लखनऊ का जुरासिक पार्क का इस दिन होगा शुभारम्भ, इतने का होगा टिकट

Jurassic Park In Lucknow: डायनासोर की दुनिया की सैर करने के लिए जनेश्वर मिश्र पार्क में जुरासिक पार्क बनकर तैयार हो चुका है। जानिए कबसे ये होगा आपके रूबरू और कितना होगा टिकट।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Sep 2024 6:25 AM GMT
Jurassic Park In Lucknow
X

Jurassic Park In Lucknow (Image Credit-Social Media)

Jurassic Park In Lucknow: लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में जुरासिक पार्क बनकर अब तैयार हो गया है। वहीँ इसका ट्राइयल रन भी शुरू हो गया है। आइये जानते हैं कब इसका विधिवत शुभारंभ होगा और कितना होगा इसका टिकट।

जनेश्वर मिश्र पार्क में जुरासिक पार्क खुलने से लखनऊवासी काफी ज़्यादा एक्ससिटेड हैं। यहाँ उन्हें एक अलग तरह का अनुभव होगा। जिसमे न सिर्फ आप उसे देख पायेंगें बल्कि डायनासोर आपके बीच भी आ जायेगा आपको घूरेगा और मौका मिलने पर झपट्टा भी मरने की कोशिश करेगा। ऐसे में इस विलुप्त हो चुके जीव को आप अच्छे से महसूस कर पाएंगे। आइये जानते हैं कब से आप यहाँ एंट्री कर पाएंगे और कितना होगा टिकट।

किस तारीख से खुलेगा आम जनता के लिए

अगर आप भी जनेश्वर मिश्र पार्क में जुरासिक पार्क के खुलने और वहां जाने का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि अब आपका ये इंतज़ार जल्द ही ख़त्म होने वाला है। क्योंकि 2 अक्टूबर को इसका विधिवत रूप से शुभारम्भ हो जायेगा। फिलहाल अभी इसका ट्रायल शुरू हो चुका है। आइये जानते हैं कि इसके लिए टिकट लेना होगा।

इतने का होगा यहाँ का टिकट

जुरासिक पार्क का टिकट लखनऊवासियों के लिए 120 रूपए होगा जिसे आपको अलग से इस पार्क ले लिए लेना होगा।

इतने करोड़ में और इतने छेत्रफल में बनकर तैयार हुआ है जुरासिक पार्क

लखनऊ में घूमने की वैसे कई जगह हैं लेकिन अब बच्चों के लिए एक नई सौगात के रूप में जुरासिक पार्क खुल गया है। ये पांच एकड़ में बनकर तैयार हुआ है और इसकी लागत की बात करें तो इसे बनाने में लगभग आठ करोड़ रूपए का खर्च आया है। यहां का ट्रायल रन के दौरान भी लोगों की काफी भीड़ थी जिससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इसके खुलने के बाद यहाँ काफी मात्रा में लोग आएंगे।

ख़ूबसूरती से किया गया है डिज़ाइन

यहाँ एंट्री करते ही आपको 10 मीटर ऊंचा प्रवेश द्वार मिलेगा। जहाँ आपको टिरैनोडॉन डायनासोर का रोबोटिक मॉडल दिखाई देगा। ये टेरोसोर प्रजाति के उड़ने वाले डायनासोर होते हैं। ये आपको एक बार देखने पर बिलकुल असली लगेगा। ये हिलता रहेगा और इसमें आवाज़ भी आएगी। यहाँ आपको डायनासोर की विभिन्न प्रजातियां नज़र आएंगीं। जिसमें टायरानोसॉरस रेक्स, वेलोसिरैप्टर और ट्राइसेराटॉप्स डायनासोर सहित लगभग 30 प्रकार के मॉडल दर्शकों को देखने को मिलेंगे।

लाइव शो का भी ले सकेंगे मज़ा

यहाँ आप जुरासिक पार्क का लाइव डायनासोर शो भी देख सकते हैं। जिसमे आप देखेंगें कि डायनासोर पिंजरे से निकलता है वहीँ वो लोगों के पास चलकर आता है वहीँ ये मौका पाते ही झपट्टा भी मार देता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story