×

Jyotirlinga Yatra Tour Package: अब 8000 रुपये में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाएगा IRCTC, जानिए कब से कब तक वैलिड है प्लान

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package: हमारे देश में 12 ज्योतिर्लिंग हैं, जिनमें भगवान शिव का वास माना जाता है। इन ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की हमारे देश में काफी मान्यता है।

Kajal Sharma
Published on: 4 March 2023 2:26 AM GMT
Shiva IRCTC
X

Shiva(Social media)

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package: देशभर में शिव भक्तों की कोई कमी नहीं है। भोले बाबा की महिमा अपरंपार है, एक बार उनकी कृपा का पात्र होने के लिए लोग न जाने कितने जतन करते हैं। लेकिन कहा जाता है कि यदि सच्चे मन से शिव शंकर की अराधना की जाए तो उन्हे मनाना मुश्किल नहीं होता है। अपने नाम के स्वरूप ही बाबा शंकर भोले हैं, जो सच्ची भक्ति देखकर ही चंद समय में अपने भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं। यहीं कारण है कि बाबा के दर्शन पाने के लिए हर साल ज्योर्तिलिंग पर हजारों भक्त जाते हैं। हमारे देश में 12 ज्योतिर्लिंग हैं, जिनमें भगवान शिव का वास माना जाता है। इन ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की हमारे देश में काफी मान्यता है। इसलिए शिव भक्तों का प्रेम देखते हुए IRCTC की ओर से बेहतरीन टूर पैकेज ऑफर किया गया है। जिसके जरिए भक्तों को 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का मौका दिया जा रहा है।


ज्योतिर्लिंग की यात्रा –

देश में हर धार्मिक प्लेस को कवर करने के लिए IRCTC की ओर से बेहद ही बेहतरीन टूर पैकेज ऑफर किया जा रहा है। इस पैकेज के माध्यम से यात्रियों को स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। जिनमें द्वारका, शिरडी और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी शामिल होंगे। भक्तों की यात्रा रीवा से शुरू की जाएगी, जिसमें प्रति व्यक्ति किराया 21400 रुपए तय किया गया है। यह यात्रा 26 मार्च से 5 अप्रैल तक की जाएगी है।


मध्य प्रदेश ज्योतिर्लिंग के करवाए जाएंगे दर्शन

IRCTC की ओर से जारी किया गया यह पैकेज भक्तों के लिए काफी बेस्ट है। जिसमें आपको भोपाल, सांची, उज्जैन और ओंकारेश्वर घूमने का मौका दिया जाएगा। यह 8190 रुपए से शुरू किया गया है। जिसमें यात्री मध्य प्रदेश के ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। यह 5 रात और 6 दिन के लिए रहेगी।

इन ज्योतिर्लिंग के कर सकेंगे दर्शन

इस यात्रा में भक्तों में सोमनाथ मंदिर, काशी विश्वनाथ, महाकालेश्वर, मल्लिकार्जुन, ओंकारेश्वर, केदारनाथ, भीमाशंकर, बैद्यनाथ, रामनाथस्वामी, नागेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे।


मल्लिकार्जुन के भी होंगे दर्शन

अपने इस पैकेज के माध्यम से भक्तों को मल्लिकार्जुन के साथ तिरुपति रामेश्वरम, कन्याकुमारी, मदुरै में घूमने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं, जिसके लिए आपको प्रति व्यक्ति 20,900 से लेकर 43,000 रुपए प्रति व्यक्ति तक का खर्च आएगा। इस पैकेज का फायदा आप 15 मार्च से 25 मार्च तक उठा सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story