×

Kanpur Famous Food Places: कानपुर के ये फूड प्लेसेस हैं काफी मशहूर, आप भी उठाए लजीज भोजन का आनंद

Famous Food Places in Kanpur: उत्तर प्रदेश में स्थित कानपुर बहुत बड़ा शहर है। अगर आप कानपुर से हैं या यहां घूमने की प्लान कर रहें तो कानपुर के टेस्टी बिरयानी, चाय आनंद ले सकते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 27 Nov 2022 1:26 AM GMT
Popular food places in kanpur
X

Kanpur famous food places (Image: Social Media)

Kanpur Famous Food Places: उत्तर प्रदेश में स्थित कानपुर बहुत बड़ा शहर है। अगर आप कानपुर से हैं या यहां घूमने की प्लान कर रहें तो कानपुर के टेस्टी बिरयानी, चाय और मक्खन ब्रेड का आनंद ले सकते हैं। आप यहां गरम-गरम बनारसी की चाय और बाबा बिरयानी की चिकन बिरयानी, अशोक नगर के चौराहे पर नैनू मक्खन-ब्रेड,मट्ठे का स्टॉल के अलावा कई फ़ूड प्लेसेस (Best Food Places In Kanpur) हैं, जहां टेस्टी खाना मिलेगा, जो आपके फेवरेट बन जाएंगे। तो आइए जानते हैं कानपुर के उन फूड प्लेसेस के बारे में जहां मिलता है बेहद लजीज खाना।

ये हैं कानपुर के बेस्ट फूड प्लेसेस

ठग्गू के लड्डू

ठग्गू के लड्डू पूरे भारत में प्रसिद्ध है, इतना कि ठग्गू के लड्डू का स्वाद बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी ने भी चखा था और इन को भी ये लड्डू पसंद आये थे।


अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) स्टारर फिल्म बंटी और बबली (Bunty aur bubbly) में भी ठग्गू के लड्डू की दुकान को दिखाया गया था। कानपुर शहर के परेड में इसका मुख्य दुकान स्थित है और इसकी अन्य ब्रान्चेस भी कानपुर के अन्य मोहल्लो में खुल गई है जैसे की स्वरुप नगर , गोविन्द नगर आदि।

बदनाम कुल्फी

ठग्गू के लड्डू के पास ही है बदनाम कुल्फी का स्टॉल, आप यहां कुल्फी का आनंद ले सकते हैं। यह कुल्फी लाजवाब है क्योंकि इसे बनाने का तरीका अलग है। दरअसल इसमें कई घंटे लगते है जिनको मीठा पसंद है उनके लिए ये बेस्ट जगह है।

बनारसी टी स्टाल

बनारसी टी स्टाल कानपुर की एक जानी मानी और फेमस चाय की दुकान है यहाँ के चाय का स्वाद गजब का है कि आप बार बार इस चाय को पीना चाहेंगे। बता दें कानपुर में इस नाम से दो दुकाने है। आप कानपुर में मोती झील की तरफ घूमने जाए तो थोडा और आगे बढ़कर बनारसी टी स्टाल की चाय का आनंद जरूर लें। बनारसी टी स्टाल की कुल्हड़ वाली मलाई चाय कमाल की होती है, इनकी जो दूसरी दुकान है वो 80 फीट रोड हर्ष नगर में है और शायद वही पुरानी दुकान है।

पहलवान जी का मट्ठा

कानपुर में फूलबाग बहुत फेमस है, बस यही पे आप आये और पहलवान जी के स्पेशल मट्ठे को चखें। दरअसल यह कानपुर नगर में लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है।


बता दें मट्ठे के अलावा यहाँ आपको ब्रेड पर मक्खन लगाकर देते है जो काफी टेस्टी होते हैं। पहलवान जी का मट्ठा ऑनलाइन डिलीवरी भी करते है, एक वेबसाइट भी है।

हनुमान चाट भण्डार

हनुमान चाट भंडार कानपुर में बहुत पॉपुलर है, ये कोचिंग हब काकादेव में स्थित है, जहां स्टूडेंट की भीड़ लगी रहती है। इनके गोलगप्पे भी काफी मशहूर हैं इसलिए काकादेव साइड जाए तो ज़रूर खाए।

बृजवासी चाटवाला

कानपुर में गुमटी नं. 5 और 80 फ़ीट रोड के बीच में रामकृष्णन नगर पड़ता है, ठीक वहां पर जाकर बृजवासी चाटवाले की आलू धनिया, चाट और गोलगप्पे का लुत्फ़ जरूर उठाएं। आपको बहुत पसंद आने वाले हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story