×

Kanpur Famous Market: कानपुर में खरीदारी करने के लिए ये मार्केट सबसे बेस्ट, यहां मिलेगा बेस्ट क्लाविटी का सामान

Kanpur Famous Market: कानपुर की इन फेमस बाजारों में आपको मिलेगा आपकी जरूरत का हर सामान। यहां देखें कानपुर की मशहूर बाजारों के बारे में।

Vidushi Mishra
Published on: 14 Dec 2022 6:08 AM GMT
kanpur famous markets
X

कानपुर की फेमस मार्केट (फोटो- सोशल मीडिया)

Kanpur Famous Market: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक औद्योगिक शहर है। कानपुर अपने बेहतर गुणवत्ता वाले चमड़े के उत्पादों के लिए जाना जाता है। जिसकी वजह से यहां पर फुटवियर काफी अच्छी क्लालिटी होने के साथ कम दामों पर भी मिलते हैं। कानपुर की फेमस मार्केट की बात करें तो यहां पर कई बड़ी बाजारें भी हैं, जहां आपको जरूरत का सामान आसानी से और हर तरह की वैरायटी में मिल जाएगा। इन बाजारों में अक्सर दुकानदारों और पैदल चलने वालों की भीड़ लगी रहती है। यहां आपको खाने के भी बहुत स्वादिष्ट व्यंजनों का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा। साथ ही शहर के सबसे पुराने और नामी व्यंजनों की दुकानें भी मिलेंगी।

कानपुर में खरीदारी के लिए लोकप्रिय बाजार

Popular Markets for Shopping in Kanpur

नवीन बाजार
Naveen Market

नवीन मार्केट कानपुर का सबसे बड़ा शॉपिंग लोकेशन है। ये बाजार सूती कपड़ों और चमड़े की वस्तुओं के लिए प्रसिद्ध है। आपको इस बाजार की सड़कों पर हमेशा पर्यटकों और स्थानीय लोगों की भीड़ मिलेगी, जो दुकानदारों के साथ सर्वोत्तम मूल्य के लिए मोलभाव करते हैं। यहां चमड़े के बैग और जूते काफी सस्ते दामों में मिल जाते हैं।

आपको इस बाजार में हीरा पन्ना शोरूम, नॉवेल्टी कॉर्नर, पार्वती मेन्स वियर और अभिलाषा गारमेंट्स जोकि यहाँ के कुछ प्रसिद्ध स्टोर हैं वहां से भी शॉपिंग कर सकते हैं। यहां से आपको कानपुर में चमड़े के सबसे अच्छे सामानों की खरीदारी करने की सलाह दी जाती है।

2. माल रोड
The Mall Road

मॉल रोड शहर में कपड़ों की खरीदारी करने के लिए बेस्ट मार्केट है। यहां पर चमड़े की कई दुकानें हैं जहां आप खूब शॉपिंग कर सकते हैं। का दावा करता है। कानपुर में अधिकांश शॉपिंग मॉल भी इस सड़क पर स्थित हैं। ये जगह वन प्लेस शॉपिंग डेस्टिनेशन है जो ग्राहकों को एक आरामदायक खरीदारी अनुभव के साथ-साथ पारंपरिक कानपुर शहर का सबसे अच्छा अनुभव देने का वादा करता है।

3. सदर बाजार
Sadar Bazaar

सदर बाज़ार एक खरीदारी गंतव्य है जो आपको अपनी देहाती कलाकृतियों से जोड़ेगा और अपने सामानों से आपको आकर्षित करेगा। इस बाजार का अपना रंग-बिरंगा आकर्षण है। यहां सूटकेस, पर्स, जूते और बेल्ट जैसे चमड़े के सामान आपको अच्छे दामों पर मिल जाएंगे।

4. सीसामऊ बाजार

Sisamau Bazaar

सीसामऊ कानपुर के सबसे पुराने बाजारों में से एक है। इस बाजार की गलियां लोगों से गुलजार रहती हैं। ये मार्केट सभी घरेलू सामानों की खरीदारी के लिए आदर्श स्थान है। ये बाजार अपने परिधानों, विशेषकर साड़ियों के लिए सबसे लोकप्रिय है। यहां बेहद प्रसिद्ध साड़ियों और जूतें आपको बेस्ट प्राइस और बेस्ट क्लालिटी में मिल जाएंगे।

5. परेड बाजार
Parade Market

कानपुर का परेड मार्केट शहर के सबसे बड़े थोक बाजारों में से एक है। शिवाला रोड पर स्थित, "परेड" जैसा कि स्थानीय रूप से कहा जाता है, एक बड़ा क्षेत्र है जो कपड़े से लेकर जूते और किताबों से लेकर कानपुर के कुछ प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड तक के सैकड़ों स्टालों की मेजबानी करता है।

इस बाजार की सबसे प्रसिद्ध चीजें इसके खाने के स्टॉल हैं जो चाट, बिरयानी, मिठाई सबकुछ आपके लिए लगाएं रहते हैं।

दूसरा थोक बुक स्टॉल है, जहां हर तरह की स्टेशनरी, प्रतियोगी परीक्षाओं, शैक्षणिक पुस्तकें आपको कम दामों में मिल जाएंगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story