×

Kanpur Famous Chai Shops: ये हैं कानपुर के बेस्ट चाय की दुकान, पार्टनर और दोस्तों के साथ कर सकते हैं इंजॉय

Kanpur Famous Chai Shops: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। अगर आप यहां दोस्तों के साथ एंजॉय करने के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं चलिए आज हम आपको बेस्ट जगह के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 April 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 9 April 2024 3:45 AM GMT)
Kanpur Famous Chai Shops
X

Kanpur Famous Chai Shops (Photos - Social Media)

Kanpur Famous Chai Shops : कानपुर, उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में से एक है। यह गंगा नदी के किनारे स्थित है। कानपुर का इतिहास बहुत पुराना है और यह प्राचीन समय से ही एक महत्वपूर्ण शहर रहा है। इसका नाम 'कान्हपुर' श्रीकृष्ण के एक मंदिर के आस-पास स्थित पहाड़ कान्हा-खोह के आधार पर प्राप्त हुआ है। आज हम इस आर्टिकल में कानपुर के ऐसे रेस्त्रो, शॉप की बात करेंगे। जहां शहर की सबसे बेहतर चाय मिलती है। अगर आप कानपुर में बेहतरीन रेस्तरां, होटल और कैफे की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको कानपुर के बेहतरीन रेस्टोरेंट, कैफे और होटल के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जहां आप अपने पार्टनर को ले जा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कानपुर के बेहतरीन रेस्टोरेंट, कैफे और होटलों के बारे में।

बदनाम चाय (Kanpur Badnaam Tea Stall)

यह कानपुर में सबसे अच्छी भीड़ खींचने वालों में से एक है! एक स्वादिष्ट देसी नाश्ते और स्नैक पॉइंट के रूप में माना जाने वाला यह आपके लिए अपने तनावपूर्ण शैक्षणिक या व्यस्त कामकाजी जीवन से छुट्टी लेने का एक आदर्श स्थान है! एक छात्र का पसंदीदा स्थान है!

Badnaam Tea Stall

बनारसी चाय (Kanpur Banarasi Tea Stall)

आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ कानपुर के द लैंडमार्क टावर्स मेंचाय पर चर्चा का प्लान भी बना सकते हैं। यह कैफे पार्टी के लिए भी बेस्ट हैं। यहां आप चाय पर रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं

बाबा टी स्टॉल (Kanpur Baba Tea Stall)

बाबा टी स्टॉल एक लोकप्रिय स्थान है जो अपनी सुगंधित और ताज़ा चाय के लिए जाना जाता है। वे चाय के कई विकल्प पेश करते हैं, जिनमें मसाला चाय और इलाइची चाय के साथ-साथ बन मस्का और टोस्ट जैसे स्वादिष्ट स्नैक्स भी शामिल हैं।

Baba Tea Stall)

चाय पानी रेस्टोरेंट (Kanpur Chai Pani Restaurant)

चाय पानी रेस्टोरेंट आईआईटी के पिछले गेट के पास है। इस जगह में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। चुनने के लिए चाय के ढेर सारे स्वादों से लेकर, आपकी शाम की सैर के साथ आनंद लेने के लिए स्वादिष्ट स्नैक्स तक, हम अनुमान लगा सकते हैं कि क्यों यह जगह जल्द ही आपकी पसंदीदा बन जाएगी! यहां से ऑर्डर ऑनलाइन एप्लिकेशन के माध्यम से भी दिए जा सकते हैं, और आपके दरवाजे पर पहुंचाए जा सकते हैं!

चाय सुट्टा बार (Kanpur Chai Sutta Bar)

हिडन लाउंज कानपुर में घूमने और पार्टी करने के लिए एक बेहतरीन जगह है। पार्टी मनाने के लिए यह सबसे अच्छा युगल अनुकूल कैफे भी है। अगर आप ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां आप डीजे पैट झांस के साथ डांस, म्यूजिक, ड्रिंक करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन जगह है।

Chai Sutta Bar

एमबीए चाय वाला (Kanpur MBA Chai wala)

चाय के बारे में बात करते हुए, हम भारत में लगभग 100+ आउटलेट वाली इस बेहद प्रसिद्ध श्रृंखला को कैसे भूल सकते हैं, और कानपुर उनमें से एक है। उनकी गरम चाय की पियाली एक घरेलू नाम बन गई है और कैसे! सैंडविच से लेकर पिज़्ज़ा और गार्लिक ब्रेड तक, उनमें वह सब कुछ है जो आपको और अधिक खाने के लिए प्रेरित करेगा!

MBA Chai wala

सोशल चाय (Kanpur Social Chai)

क्या आपने कभी पान-चाय के बारे में सुना है? नहीं? ख़ैर, इस जगह पर यह है! इसकी कई किस्में हैं, इसलिए आप अक्सर छात्रों को इधर-उधर घूमते हुए पा सकते हैं। उनके अनोखे विकल्पों के अलावा, उनके पास उस विशेष तारीख पर बचत करने में आपकी मदद करने के लिए सुपर किफायती मिनी कॉम्बो भी हैं। तो गरमागरम चाय के समय के लिए इसे अपनी सूची में शामिल करना न भूलें।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story