×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Kanpur Leather Markets: ये है कानपुर का लेदर मार्केट, यहां सस्ते दामों में करें कदर आइटम की खरीदारी

Kanpur Leather Markets: कानपुर भारत का एक प्रसिद्ध शहर है जिसे सबसे ज्यादा अपने लेदर मार्केट के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के लेदर मार्केट की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 23 May 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 8:30 AM GMT)
Kanpur Leather Market
X

Kanpur Leather Market (Photos - Social Media)

Kanpur Leather Market : भारत का हर शहर अपने आप में खास है और किसी ने किसी वजह से पहचाना जाता है। यहां के शहर सिर्फ ऐतिहासिक इमारत की वजह से नहीं बल्कि अपने बाजारों और खान-पान के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है। कुछ जगह ऐसी है जहां के बाजारों में खरीदी करने के लिए लोग विशेष तौर पर पहुंचते हैं। कानपुर भी एक ऐसी ही जगह है जो अपने लेदर मार्केट की वजह से पहचाना जाता है। लेदर मार्केट के कारण पूरे हिंदुस्तान में इस शहर को प्रसिद्धि मिली हुई है और लोग बड़ी संख्या में यहां पर शॉपिंग करने के लिए आते हैं। बहुत से लोगों ने इस मार्केट से शॉपिंग की होगी लेकिन जो इसके बारे में नहीं जानते हैं चलिए आज हम आपको बताते हैं कि यहां पर क्या खास है। यहां कौन-कौन से आइटम आपको सस्ते दामों में मिल जाएंगे। अगर आप भी शॉपिंग करना चाहते हैं तो चलिए इस मार्केट के बारे में जानते हैं।

कहां है मार्केट (Where Is The Market)

कानपुर के जाजमऊ में यह मार्केट है जिसे केडीए मार्केट के नाम से पहचाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यहां पर ब्रांडेड चीज भी बहुत सस्ते दामों में मिल जाती है। कहीं कंपनियों के यहां पर स्टोर है जहां जाकर आप लीटर का सामान खरीद सकते हैं और आप चाहे तो स्थानीय दुकानदारों से भी लीटर आइटम खरीद सकतेहैं।

Kanpur Leather Market


क्या क्या मिलेगा (What Will You Get)

कानपुर के सिलेंडर बाजार में आपको चप्पल, जूते, बेल्ट, बैग, जैकेट सब कुछ मिल जाएगा। यहां पर आपके जूते की कई सारी वैरायटी मिल जाएगी और अगर आप स्लीपर खरीदना चाहते हैं तो वह भी खरीद सकते हैं। बैग की भी एक से एक बढ़कर वैरायटी यहां मौजूद है जिसमें लेडिस बैग, लैपटॉप बैग, नॉर्मल पर्स शामिल है।

Kanpur Leather Market


कितनी है कीमत (How Much Is The Price)

वैसे तो यहां पर हर सामान क्वालिटी पर निर्भर करता है लेकिन जूते चप्पल की बात करें तो आप डेढ़ सौ रुपए से भी काम में लेदर के जूते चप्पल खरीद सकते हैं। अगर आप जूते की खरीदारी करना चाहते हैं तो ₹500 तक आसानी से आपको जूट मिल जाएंगे इसके लिए आपको बाहर 1500 से ₹2000 खर्च करने पड़ेंगे। लेदर की जैकेट भी यहां काफी कम कीमत में मिल जाती है और ट्रॉली बैग भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं। इसके अलावा यहां पर कई तरह की वैरायटी मिलती है।

Kanpur Leather Market


कैसे पहुंचे (How To Reach)

अगर आप कानपुर कैसे मार्केट से खरीदारी करना चाहते हैं तो रेलवे स्टेशन से यहां 15 मिनट में पहुंचा जा सकता है। रेलवे स्टेशन से यहां की दूरी 6 किलोमीटरहै।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story