×

Kanpur Famous Malls: कानपुर में शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं ये मॉल, जहां से खरीद सकते हैं ब्रांडेड सामान

Kanpur Famous Malls: शहर ने चमड़ा और कपड़ा उद्योग के क्षेत्र में अपना काफी नाम बनाया है, यही वजह है कि इस शहर के चर्चे आपको सुनने के लिए मिल ही जाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 1 Jun 2023 7:32 AM GMT
Kanpur Famous Malls: कानपुर में शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं ये मॉल, जहां से खरीद सकते हैं ब्रांडेड सामान
X
Kanpur Famous Malls (Image Description)

Kanpur Famous Malls: यूपी के बड़े और फेमस शहरों में गिना जाता है कानपुर। जो कई शानदार चीजों के लिए जाना जाता है। इस शहर ने चमड़ा और कपड़ा उद्योग के क्षेत्र में अपना काफी नाम बनाया है, यही वजह है कि इस शहर के चर्चे आपको सुनने के लिए मिल ही जाते हैं। यहां पर कई दुकाने हैं जहां से आप शॉपिंग कर सकते हैं, वहीं इस शहर में स्थित कई शानदार मॉल भी हैं। जहां आप घूम सकते हैं और इन मॉल्स में शॉपिंग का मजा भी उठा सकते हैं।

कानपुर में स्थित फेमस मॉल

ज़ेड स्केवर मॉल (Z Square Mall)

साल 2010 में शुरू हुआ इस पांच मंजिला मॉल में अधिकांश वैश्विक और स्थानीय ब्रांड हैं। जिनके बारे में आप सोच सकते हैं। खाद्य विकल्पों में केएफसी, मैकडॉनल्ड्स, डोमिनोज, पिज्जा हट, डंकिन डोनट्स और बीबीक्यू नेशन टू वैंगो शामिल हैं। भारतीय, चीनी, महाद्वीपीय, मुगलई और इतालवी के साथ-साथ अन्य फास्ट फूड के लिए इस मॉल में कुछ स्थानीय खाद्य ब्रांड स्थित हैं। यहां पर खाने के लिए 'फन सिटी' भी स्थित है, जिसमें बच्चों के लिए बेबी स्ट्रॉलर, राइड की सुविधा है। इसके साथ ही इस मॉल में PUMA, Lee, Calvin Klein, Adidas, Wildcraft, Nike जैसे हाई-एंड ब्रांड्स के स्टोर भी स्थित हैं।

लोकेशन- Mall Road, Bada Chauraha, Downtown, Kanpur

रेव 3 (Rave 3)

घूमने के लिए जाना जाने वाला यह राव 3 मॉल तिलक नगर में भैरव मंदिर रोड के पास स्थित है। यह मॉल अपने आगंतुकों को शानदार सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है। सिनेमा के साथ-साथ Terreza9 लाउंज मॉल का काफी आकर्षक है। ब्रांडों के विकल्पों में सीमाओं के बावजूद, इस मॉल में एक शानदार फूड जॉइंट, एक डांस फ्लोर, एक ओपन-एयर रेस्तरां, साथ ही एक अच्छी पार्किंग की जगह है। एक शांत जगह, यह जगह निश्चित रूप से आपके मन को शांत करेगी यदि भीड़ भरे मॉल आपके लिए नहीं हैं।

लोकेशन- Bhairav Mandir Road, Tilak Nagar, Kanpur

फीनिक्स यूनाइटेड मॉल (Phoenix United Mall)

कानपुर और लखनऊ शहर को जोड़ने वाली सड़क पर स्थित यह मॉल दोनों शहरों के लिए आकर्षण का केंद्र है। यह एक साधारण, सभ्य मॉल है जिसमें एलन सोली, पैंटालून्स, ग्लोबस और कई अन्य दुकानें हैं। मॉल की पेशकश की हर चीज का अनुभव करने के लिए कम से कम 4 घंटे चाहिए। हालांकि यह फूड कोर्ट आकार में कुछ छोटा है, लेकिन यह सीमित होते हुए भी एक समृद्ध अनुभव प्रदान करता है। यहां खाने के साथ-साथ जूतों और कपड़ों के ब्रांड भी हैं। केल्विन क्लेन, रीबॉक, टाइटन, ली जैसे कुछ लोकप्रिय ब्रांड यहां देखे जा सकते हैं।

लोकेशन- Kanpur Road, LDA, Alambagh

ए टू ज़ेड शॉपिंग मॉल (A-Z Shopping Mall)

ए-जेड शॉपिंग मॉल एक डिपार्टमेंटल स्टोर है जो एकदम फिट बैठता है लेकिन इसे ज्यादातर मॉल के रूप में संदर्भित किया जाता है। तो हमारी सूची में चौथा और अंतिम मॉल एक ऐसा मॉल है जिसमें कई तरह के कपड़े और फैशन स्टोर हैं। हालांकि इसमें शानदार ब्रांड नहीं हो सकते हैं, लेकिन इसमें निश्चित रूप से कपड़े की एक श्रृंखला है और इसकी कीमत बिल्कुल सही है।

लोकेशन- Sisamau Bazar Road, Nehru Nagar, Jawahar Nagar

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story