Kanpur Top 5 Mithai Shop: कानपुर की ये मिठाई की दुकान है वर्ल्ड फेमस, एक नज़र डालिये टॉप 5 की इस लिस्ट पर

Kanpur Top 5 Mithai Shop: कानपुर में कई बेहतरीन मिठाई की दुकान हैं जहाँ से आप इस दिवाली मिठाइयां ला सकते हैं। वहीँ फेस्टिव सीजन में आपको कई अलग अलग तरह की मिठाइयां भी मिलतीं हैं। आइये जानते हैं कौन सी हैं कानपुर की टॉप 10 मिठाई शॉप।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Oct 2024 7:04 AM GMT
Kanpur Top 5 Mithai Shop
X

Kanpur Top 5 Mithai Shop (Image Credit-Social Media)

Kanpur Top 5 Mithai Shop: दिवाली के समय मिठाइयों की दुकानें भी खूब सजने लगतीं हैं। ऐसे में इस दिन आप भी सबसे बढ़िया मिठाई का भोग माता लक्ष्मी और गणेश भगवान् को लगते होंगें। वहीँ कानपुर की कुछ ख़ास मिठाई की दुकानें हैं जहाँ ज़्यादा भीड़ रहती है और इनका स्वाद और शुद्धता भी काफी ज़्यादा है। आइये जानते कि कौन सी मिठाई की दुकान कानपुर के लोगों के बीच लोकप्रिय है और टॉप 5 की लिस्ट में शामिल है।

कानपुर की टॉप 5 मिठाई शॉप

1 . ठगू के लड्डू

कानपुर के ठग्गू के लड्डू सबसे ज़्यादा प्रसिद्ध हैं लोग दूर दूर से यहाँ की मिठाई खाने आते हैं।

पता: दुकान नंबर 19 आर्य कन्या इंटर कॉलेज मार्केट, गोविंद नगर रोड, कानपुर, उत्तर प्रदेश 208006

2 .मिठास स्वीट्स

मिठास स्वीट कानपुर की एक प्रसिद्ध मिठाई की दुकान ]है, जो देसी घी और सूखे मेवों की प्रामाणिक मिठाइयों के लिए प्रसिद्ध है।

पता- 7/108, खलासी लाइन, स्वरूप नगर, स्वरूप नगर, कानपुर, यूपी 208002

3 . बुधसेन स्वीट्स

उत्तरी भारत में कानपुर के पारंपरिक इलाके में स्थित बुद्धसेन स्वीट हाउस, आधुनिक उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं को पूरा करने वाली सदियों पुरानी तैयारी तकनीकों और समकालीन प्रौद्योगिकियों के मिश्रण के साथ एक लंबे समय से चली आ रही मिठाई की दुकान है।

पता- 26/45, बिरहाना रोड, नौघरा, जनरल गंज, कानपुर, यूपी 208001

4 . भीखाराम स्वीट हाउस

दिवाली में कानपुर के कराची खाना स्थित इस दुकान पर भी अच्छी खासी भीड़ रहती है यहाँ की मिठाइयों का स्वाद काफी अच्छा रहता है।

पता- 25/1, ए, माल रोड, कराची खाना, कानपुर, यूपी 208001

5 . गुप्ता मिठान भण्डार

गुप्ता मिष्ठान भण्डार में आपको कई तरह की अलग अलग और बेहद स्वादिष्ट मिथियाँ मिल जायेगीं। जिसकी वजह से इनकी दुकान में काफी ज़्यादा भीड़ आपको देखने को मिलेगी वहीँ दिवाली में यहाँ की अलग ही रौनक होती है।

पता- पाण्डु नगर, कानपुर

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story