×

Kashi Vishwanath Mandir: काशी धाम में भक्तों के लिए किया जा रहा सुविधाओं का विस्तार, अब शाही अंदाज में परोसा जाएगा खाना

Kashi Vishwanath Mandir: इस जगह पर हर साल भारी संख्या में भक्तजन आते हैं, और शंकर भगवान के दर्शन करते हैं। वहीं भक्तों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए यहा पर सुविधाओं में भी विस्तार किया जा रहा है।

Kajal Sharma
Published on: 26 May 2023 1:09 PM GMT
Kashi Vishwanath Mandir: काशी धाम में भक्तों के लिए किया जा रहा सुविधाओं का विस्तार, अब शाही अंदाज में परोसा जाएगा खाना
X
Kashi Vishwanath Mandir (Image Description)

Kashi Vishwanath Mandir: काशी विश्वनाथ भगवान शंकर के परम धामों में गिना जाता है। जहां शिवभक्तो का सैलाब देखा जाता है। इस जगह पर हर साल भारी संख्या में भक्तजन आते हैं, और शंकर भगवान के दर्शन करते हैं। वहीं भक्तों की बढ़ती आवाजाही को देखते हुए यहा पर सुविधाओं में भी विस्तार किया जा रहा है। अब काशी आने वाले भक्तों को यहां कई खास तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। जिसमें खाने के साथ-साथ कई अन्य तरह की सुविधाएं लोगों को दी जाएंगी।

वाराणसी में खुल रहा गंगा व्यू कैफे

काशी धाम में मिलेगी शाही थाली

काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों के लिए कई खास तरह की सुविधाओं के साथ फूड कोर्ट भी खोल दिए गए हैं। जहां भक्तों को शाही अंदाज में राजभोग थाली परोसी जाएगी। विश्वनाथ धाम में स्थित मानसरोवर भवन में शिवभक्त इन सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। इसमें खास बात यह रहेगी की भक्तजन राजशाही ठाठ में भोजन करते हुए वाराणसी के खूबसूरत और ऐतिहासिक घाटों के अद्भुत नजारे देख सकेंगे।

भक्तों को मिलेगा राजशाही ठाठ

हालांकि यह सुविधा अभी तक शुरू नहीं की गई है, लेकिन कहा जा रहा है कि भक्तजन जल्द ही धाम में इस शाही खाने का मजा उठा पाएंगे। इस जगह को गंगा व्यू कैफे के नाम से जाना जाएगा। जिसमे भक्तों के लिए राजभोग थाली परोसी जाएगी, यहां पर चमचमाती पीतल की थाली में खाना खिलाया जाएगा। जिसमें 56 तरह के भोजन परोसे जाएंगे, इन सब भोजन का स्वाद लोग एक ही थाली ले सकेंगे।

परोसा जाएगा सात्विक भोजन

बताया गया है कि इस फूड कोर्ट में भक्तों के लिए बेहद ही शानदार और सात्विक भोजन परोसा जाएगा। जहां भक्तजन राजभोज थाली के साथ-साथ बनारसी स्वाद का मजा भी ले सकेंगे

लगभग पूरा हो चुका है कैफे का काम

बताया जा रहा है कि गंगा किनारे बन रहा यह कैफे बेहद ही शानदार और सुंदर होगा, जिसका निर्माण कार्य अब लगभग पूरा हो चुका है। इस कैफे को खासतौर पर भक्तों के लिए ही बनाया जा रहा है, जहां वह वाराणसी खाने की लुत्फ तो उठा ही सकेंगे। इसके साथ ही शहर के खूबसूरत नजारों का मजा भी ले पाएंगे।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story