Kawad Yatra Routes: सावधान कावड़ यात्री, इतने दिन बंद रहेगा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे

Kawad Yatra Routes Diverted : सावन में कावड़ यात्रा का विशेष महत्व है। बड़ी संख्या में देश भर के कावड़ यात्री इस समय कावड़ यात्रा पर निकलते हैं। अगर आप दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से जुलाई के अंत में निकलने की सोच रहे हैं तो आपको प्लान देख लेना चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 July 2024 11:00 AM GMT
Kawad Yatra Routes Diverted
X

Kawad Yatra Routes Diverted (Photos - Social Media)

Kawad Yatra Routes Diverted : सावन के महीने में कावड़ यात्रा करने का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। हर साल भारत के अलग-अलग हिस्से में कावड़ यात्रा निकाली जाती है। भगवान भोलेनाथ को समर्पित यह यात्रा इस साल शुरू हो चुकी है। भक्ति पवित्र नदियों का जल लाने के लिए यात्रा पर निकल चुके हैं। पैदल आने वाले कावड़ यात्राओं के लिए कुछ रास्तों को डायवर्ट किया गया है और कुछ पूरी तरह से बंद कर दिए जाते हैं। इनमें से एक रास्ता दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे है। अगर आप जुलाई के आखिर में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से जाने के बारे में सोच रहे हैं तो 28 जुलाई से 4 अगस्त तक इस रास्ते से जाना बंद कर दिया गया है। अगर आप इस रास्ते से जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको डायवर्जन प्लान जरूर देख लेना चाहिए।

26 जुलाई से लागू होगा डायवर्सन प्लान (July 26 Diversion Plan Will Be Implemented )

अगर आप कार्य बाइक से रास्ते पर सफर करने जा रहे हैं तो 26 जुलाई रात 12:00 से डायवर्सन प्लान लागू होने वाला है जो 5 अगस्त रात 8:00 बजे तक लागू रहने वाला है।

Kawad Yatra Routes Diverted


इन रास्तों से जाते हैं कावड़िए (Kavadis Go Through These Routes)

गाजियाबाद में कावड़ यात्रा करने वाले यात्री दिल्ली और यूपी से आने के लिए तीन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं। हरिद्वार के लिए पहले पाइपलाइन रोड है यह रोड लोनी रोड से निवाड़ी तक जाती है। ज्यादातर कावड़ यात्री दिल्ली एक्सप्रेसवे से भी जाते हैं। कुछ कावड़ यात्रा जीटी रोड के रास्ते एनएच 34 का रुख करते हैं।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल (Use This Route)

आप ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे, नोएडा एक्सप्रेस वे और NH 9 से जा सकते हैं।

Kawad Yatra Routes Diverted


बनाए गए हैं नियम (This The Rules)

कुछ नियम भी बनाए गए हैं जिसमे ट्रक और बस हूं जैसे बड़े वाहन एनएच 9 और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से जाएंगे। छोटे वाहन एनएच 58 और। एक्सप्रेस वे से जा सकते हैं। यह 22 जुलाई से 24 जुलाई तक रहेगा।

25 जुलाई से 28 जुलाई फेज 2 चलेगा जिसमें एनएच 58 पर दिल्ली से हरिद्वार आने वाले छोटे व्हीकल लेफ्ट लाइन में चलेंगे।

फेस 3, 29 जुलाई से 4 अगस्त तक चलेगा जिसमें दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस पेपर सभी व्हीकल के जाने पर रोक लगा दी जाएगी

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story