×

Homestays In Munnar: इस वीकेंड मुन्नार जाने का कीजे प्लान, रूकने के लिए होमस्टे सबसे बेस्ट, यहां देखें

Homestays In Munnar: अगर आप इस वीकेंड मुन्नार आने का प्लान बना रहे हैं तो आपके बजट को संभालते हुए मुन्नार में रूकने की बेस्ट जगह बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Oct 2022 2:58 AM GMT
best place to stay in munnar with family
X

मुन्नार में रूकने की बेस्ट जगह (फोटो- सोशल मीडिया)

Homestays In Munnar: केरल में मुन्नार एक बहुत दिलचस्प जगह है। यहां आप हरी-भरी वादियों के बीच प्रकृति के सुंदर नजारों का भरपूर आनंद ले सकते हैं। मुन्नार में छुट्टियां बिताने के लिए हर साल हजारों की तादात में पर्यटक आते हैं। ऐसे में अगर आप इस वीकेंड मुन्नार आने का प्लान बना रहे हैं तो आपके बजट को संभालते हुए मुन्नार में रूकने की बेस्ट जगह बताते हैं। ये जगह सबके लिए चाहे कपल्स हो, चाहे परिवार हो या दोस्त-यार ही क्यों न हो, सभी के लिए जबरदस्त होने वाली है। जीं हां हम बात कर रहे हैं मुन्नार में होमस्टे करने की। ये आपके बजट को भी संभाल के चलाता है। तो चलिए बताते हैं मुन्नार में बेस्ट होम स्टे के बारे में।

मुन्नार में होमस्टे

पवित्रम होमस्टे

पवित्रम होमस्टे, देवीकुलम-मुन्नार रोड में स्थित एक सरकारी मान्यता प्राप्त और स्वीकृत होमस्टे है। जोकि चाय और मसाले के बागानों के बीच स्थित है। यह क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय और सस्ते घरों में से एक है। आप आसानी से चाय के बागानों में घूम सकते हैं जो होम स्टे के ठीक बगल में हैं। टैरिफ प्रति रात 1,500 रुपये से शुरू होता है।

मंगलप्पिल होमस्टे

मंगलप्पिल होमस्टे अपने आतिथ्य के लिए प्रसिद्ध है। मुन्नार के मुख्य शहर से थोड़ी दूरी पर अनाचल में स्थित, मंगलप्पिल होमस्टे न केवल आपके ठहरने का ख्याल रखेगा बल्कि हवाई अड्डे के स्थानान्तरण, कार किराए पर लेने और 24 घंटे का फ्रंट डेस्क जैसी विश्वसनीय सुविधाएं भी प्रदान करेगा। यहां, मंगलप्पिल होमस्टे में, आपको प्रति रात 1900 रुपये से शुरू होने वाला कमरा मिल सकता है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

लैमोंड छुट्टियाँ मुन्नार

चिथिरापुरम में स्थित, लैमोंड हॉलिडे मुन्नार हवाई अड्डे के स्थानान्तरण और कार किराए पर लेने जैसी सुविधाओं के साथ एक आरामदायक प्रवास प्रदान करता है। हरी-भरी पहाड़ियों और हरे-भरे चाय के बागानों के शानदार दृश्य का आनंद लें। यहाँ, कमरे INR 1888 से एक रात की शुरूआत होती हैं।

एम3 होम्स मुन्नार

इस फार्महाउस का एक बहुत ही अनोखा नाम है, M3 होम्स। जोकि मुथिरापुझा नदी के तट पर स्थित है, और हरे-भरे हरियाली से घिरा हुआ है। आप इसके चारों ओर मसाले के बागान पाएंगे, और मसाले के खेत में बिताए गए समय का आनंद ले सकते हैं। टैरिफ INR 2,200 प्रति रात से शुरू होता है।

द शेड

पहाड़ियों और घाटियों के शानदार दृश्यों के साथ द शेड एक बहुत ही सुरम्य स्थान है। द शेड में, आप प्रकृति के बहुत करीब होंगे और कुछ आरामदेह और आनंद दायक प्रकृति की सैर के लिए भी जा सकते हैं। इसके कमरे बहुत आरामदायक, हवादार और गर्म हैं। यहां एक रात के लिए टैरिफ INR 2,950 से शुरू होता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story