Khandala Tourist Places: खंडाला में लें यूरोप का आनंद, इस रिसोर्ट में मिलेगी बेस्ट सर्विस

Khandala Famous Tourist Places: खंडाला एक ऐसी जगह है जो अपने बेहतरीन प्राकृतिक नजारे के लिए जानी जाती है। चलिए आज हम आपके यहां से एक शानदार रिसोर्ट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 4 Jun 2024 5:08 AM GMT
Enjoy Europe in Khandala
X

Enjoy Europe in Khandala (Photos - Social Media)

Khandala Famous Tourist Places: यूरोप बहुत ही खूबसूरत इलाका है और हर व्यक्ति एक बार यहां जाकर घूमने जरूर चाहता है और यहां के अद्भुत नजारों को अपने दिल में जिंदगी भर के लिए कैद करना चाहता है। अगर आप भी यूरोप के बेहतरीन नजरों का आनंद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां आपको जरूर जाना चाहिए और यहां जाकर आपको ऐसा लगेगा कि आप यूरोप की गलियों में घूम रहे हैं। दरअसल हम आपको यूरोप की किसी जगह के बारे में नहीं बता रहे हैं बल्कि हम आपको खंडाला में मौजूद एक ऐसे रिसोर्ट के बारे में बताते हैं जो पूरी तरह से यूरोप थीम पर बनाया गया है और यहां आने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि आप यूरोप की गलियों में घूम रहे हैं। यहां के प्राकृतिक नजारे भी काफी खूबसूरत है जो किसी का भी दिल जीत सकते हैं।

यहां है 12 कॉटेज

जिस रिसोर्ट के बारे में हम आपको बता रहे हैं वहां पर सिर्फ 12 कॉटेज बने हुए हैं यही कारण है कि यहां पर भीड़ काफी कम होती है और आप शांति भरे माहौल में घूमने फिर ना कर सकते हैं। हर कॉटेज बिल्कुल सेम बना हुआ है जहां से आपको एक जैसे नजारे देखने को मिलेंगे।


हैं ये सुविधा

यहां के हर कॉटेज में किंग साइज बेड के साथ सोफा कम बेड भी लगा हुआ है। ताकि आराम से लोग यहां पर रह सके और आराम कर सके। कॉलेज के बाहर बैठने के लिए सिटिंग एरिया भी बनाया गया है जहां पर कुर्सी और टेबल लगी हुई है। मिनिमल डेकोरेशन के साथ एक-एक कोना बहुत खूबसूरती से सजाया गया है। यहां पर आप बाली स्टाइल फ्लोटिंग ब्रेकफास्ट का आनंद भी ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको पहले से बुकिंग करना होगी।


रूफटॉप रेस्टोरेंट (Rooftop Restaurant)

इस रिसोर्ट में रूफटॉप रेस्टोरेंट भी बना हुआ है जहां पर आप बैठकर मनमोहन नजरों का आनंद ले सकते हैं और स्वादिष्ट भोजन भी खा सकते हैं। यहां से सूर्योदय सूर्यास्त का शानदार नजारा देखा जा सकता है। आप यहां स्पा का आनंद भी ले सकते हैं और इसके अलावा कुछ गेमिंग एक्टिविटी में भी भाग लिया जा सकता है।


कहां है रिसोर्ट

इस रिसोर्ट का नाम 360 साउथ खंडाला है, जो आपको खंडाला की खूबसूरत वादियों में मिलेगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story