×

Vietnam Budget Trip : करना चाहते हैं वियतनाम की खूबसूरती का दीदार? यहां जानें कितना आएगा खर्च

Vietnam Budget Trip : वियतनाम एक दक्षिण-पूर्व एशियाई देश है जो दक्षिण चीन सागर के किनारे में स्थित है। यह देश पूर्वी एशिया का एक महत्त्वपूर्ण भू-भाग है और अपनी रोमांचक इतिहास, संस्कृति, और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 Dec 2023 3:00 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2023 3:00 AM GMT)
Vietnam Budget Trip
X

Vietnam Budget Trip

Vietnam Budget Trip : हम सभी को घूमने को बहुत शौक होता है। यदि आपसे कोई पूछे की आप घूमने जाना चाहिए और सबसे पहले किस जगह पर जाना चाहते हैं तो अमूमन लोगों के मुंह से आप दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत समुद्री बीच या फिर जम्मू कश्मीर की घाटी का नाम सुनने को मिलेगा। इन सब में कपल्स के मुंह से गोवा या फिर शिमला का नाम सबसे पहले सुनने को मिलता है। इसी कड़ी में आज हम आपको विदेश की सैर करवाने वाले हैं, जहां जाकर आपको स्वर्ग वाली फिलिंग आएगी। साथ ही यह बहुत सस्ती भी होगी।

वियतनाम जानें के लिए गाइड

यहां आज हम आपको वियतनाम विएन की आपकी यात्रा के लिए लागत के बारे में विस्तृत जानकारी शेयर कर रहे हैं। सबसे पहले आप गुगल पर फ्लाइट का किराया देखें।
यदि आप फैमिली, फ्रेंड्स या फिर पार्टनर के साथ यात्रा कर रहे हैं तो विला के लिए आवास हॉस्टल.कॉम और बुकिंग.कॉम, एयरनिब पर जाएं। अब आप ग्रैब ऐप डाउनलोड करें
पूरे शहर को घूमने के लिए को क्लुक या गेट योर गाइड के साथ बुक करें



वियतनाम कहां है

वियतनाम एक दक्षिण-पूर्व एशियाई देश है जो दक्षिण चीन सागर के किनारे में स्थित है। यह देश पूर्वी एशिया का एक महत्त्वपूर्ण भू-भाग है और अपनी रोमांचक इतिहास, संस्कृति, और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है। इसकी राजधानी हैनोइ, जो साइगोन के पूर्वी नाम से भी जानी जाती थी। वियतनाम एक विविध और समृद्ध संस्कृति और इतिहास से भरा हुआ है। यहां के लोगों की भाषा वियतनामी है और यहां की संस्कृति, खाद्य, समृद्ध विरासत और प्राचीन संस्कृति से प्रभावित है। इसी के पास एक विशाल तालाबंध है जो उसके समृद्ध मानव और प्राकृतिक संसाधनों का एक महत्त्वपूर्ण स्रोत है। वियतनाम की खाद्य सामग्री और खानपान की परंपरा भी बहुत प्रसिद्ध है। इसके अलावा, वियतनाम के पास प्राकृतिक सौंदर्य, बाजार, इतिहास, और सांस्कृतिक स्थल हैं जो इसे एक पर्यटन स्थल बनाते हैं। वियतनाम के लोगों की गर्मी, समझदारी, और समृद्ध संस्कृति उन्हें अन्यत्र की बनाती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story