×

Lakshadweep Destination Wedding: डेस्टिनेशन वेडिंग का बना रहे हैं प्लान, जानें लक्षद्वीप में कितना रहेगा बजट

Lakshadweep Destination Wedding: लक्षद्वीप भारत का एक खूबसूरत हिस्सा है जहां डेस्टिनेशन वेडिंग करने का सपना बहुत से कपल देखते हैं। चलिए आज हम आपके यहां का खर्चा बता देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 March 2024 6:22 AM GMT
Destination Wedding in Lakshadweep
X

Destination Wedding in Lakshadweep (Photos - Social Media)

Lakshadweep Destination Wedding: हिन्दुस्तान को प्राकृतिक सौन्दर्य का घर कहा जाता है। इस मुल्क में कई ऐसी जगहें है, जिन्हें हम ख्वाबों में भी नहीं सोच सकते है। अगर आप कपल है और अपनी वेडिंग के लिए कोई डेस्टिनेशन ढूंढ रहें है यानी कि आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहें है, तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। भारत में कई ऐसी जगह है जहां पर आप डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर सकते हैं। भारत, एक ऐसा देश है जहां पहाड़ों से लेकर समुद्र हर तरह का डेस्टिनेशन है।

आप अपनी शादी किसी द्वीप यानी समुद्र के दरमियान चाहते है, तो लक्षद्वीप से बेहतर कोई जगह नहीं। भारत का लक्षद्वीप किसी मालदीव से कम नहीं है। खासतौर पर बीतें कुछ दिनों से लक्षद्वीप की डिमांड और बढ़ चुकी है। जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप घूमने गए थे, उसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कई तस्वीरें शेयर की थी। इन तस्वीरों में आप लक्षद्वीप की सुंदरता देख सकते है। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद हर कोई यहां जाना जाता है। आप अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग की सूचि में इस नाम को अवश्य जोड़ सकते है। आइए जानते है कि यहां डेस्टिनेशन वेडिंग करने पर कितना खर्च हो सकता है।

लक्षद्वीप की बीच साइड डेस्टिनेशन वेडिंग

अगर आप किसी बीच साइड डेस्टिनेशन वेडिंग चाहते हों, तो लक्षद्वीप आपके लिए एक बेहतर नाम हो सकता है। बीच साइड डेस्टिनेशन वेडिंग के आयोजन के लिए, आप लक्षद्वीप के टूरिस्ट जगहों में से कोई भी चुन सकते हैं, जैसे कि कवरत्ती आइलैंड, अगात्ती आइलैंड, बंगारम आइलैंड, और कलपेनी आइलैंड।

लक्षद्वीप एक अत्यंत रोमांचक और रोमांटिक जगह है जहां बीच साइड डेस्टिनेशन वेडिंग का आयोजन करना एक शानदार और यादगार अनुभव हो सकता है। यहां के प्राकृतिक सौंदर्य, सूरज की किरणों से चमकीले समुद्र तट, और शांत वातावरण के माहौल में वेडिंग करना एक हसीं स्वप्न से कम नहीं है।

Destination Wedding in Lakshadweep


कितना हो सकता है खर्चा

अगर आप लक्षद्वीप के बीच साइड डेस्टिनेशन वेडिंग करने का सोच रहें हों, तो करीब आपका खर्चा 35 से 45 लाख के करीब आ सकता है। हालाँकि, यहां कई तरह की बातों का ध्यान रखना जरुरी है कि आप कितने गेस्ट साथ ले जा रहें, कौनसा रिसोर्ट या होटल बुक कर रहें, होटल की सजावट, खाना और मेहमानों का खर्चा कितना होगा। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर आप अपना खर्चा देख सकते है। बता दें कि एक मामूली लक्षद्वीप डेस्टिनेशन वेडिंग पैकेज के लिए, आपको प्रति व्यक्ति के लिए लगभग 2 लाख रुपये से शुरू करने की जरुरत होगी।

Destination Wedding in Lakshadweep


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story